Home Featured स्वामी विवेकानंद स्वास्थ सेवा यात्रा के तहत मुफ्त चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन।
4 weeks ago

स्वामी विवेकानंद स्वास्थ सेवा यात्रा के तहत मुफ्त चिकित्सा शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: रविवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में निः शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। उक्त कैंप एनएमओ डीएमसीएच इकाई के द्वारा स्वामी विवेकानंद स्वास्थ सेवा यात्रा के तहत लगाया गया। जिसमें, बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के रामभद्रपूर पंचायत के श्रीदिलपुर गांव एवं खैरा राजघाट के नजदीक इस कैंप के जरिए लोगों के रोगों का जांच किया गया एवं मुफ्त दवाई भी दी गई । इस दौरान निः शुल्क चिकित्सा शिविर का उद्घाटन व्यवस्थापक सह बीजेपी पूर्वी के मंडल अध्यक्ष सह आरएसएस के सुशील कुमार सिंह एवं डॉक्टरों की टीमों द्वारा किया गया।

खैरा गांव में डॉक्टरों की टीम

श्रीदिलपुर एवं खैरा में आयोजित कैम्प में विभिन्न विभागों के चिकित्सकों की टीम में डॉक्टर कुणाल झा, डॉक्टर रूचि पांडे, डॉक्टर सुप्रिया सिंह, डॉक्टर हर्ष राज, डॉक्टर पियूष प्रियांशु, डॉक्टर सार्थक गुप्ता, डॉक्टर आशीष रंगनाथन एवं खैरा में आयोजित कैम्प में डॉक्टर अभिषेक गुप्ता, डॉक्टर तुषार चंद्र शर्मा, डॉक्टर आयुष कुमार, डॉक्टर शिवम गिरी एवं डॉक्टर ऋतिक मौजुद थे।

Advertisement

इस दौरान चिकित्सा शिविर के बारे में जानकारी देते हुए डॉक्टर कुणाल झा ने बताया ग्रामीण क्षेत्रों में फ्री मेडिकल कैंप लगाने का मुख्य उद्देश्य यह है कि लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा सकें। उन्होंने कहा कि हमलोग कई बार देखते हैं कि लोगों को पता नहीं होता कि वह बीमार हैं, या वह किसी ऐसी बीमारी से ग्रसित हैं जिसका उनको शुरूआती समय में पता नहीं चल पाता है जिसका खामियाजा यह होता है कि समय बीत जाने के बाद रुपया के साथ साथ जान माल की भी हानि उठानी पडती है। ऐसे में जरूरत है उन्हें उनके स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने की ताकि वह खुद भी स्वस्थ रह सकें और उनका परिवार भी स्वस्थ रह सके।

शिविर के दौरान अहम भूमिका में मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव मृगेंद्र ठाकुर, समाजिक कार्यकर्ता ताराकांत ठाकुर, बिट्टू सिंह, अरुण सिंह, अवधेश सिंह, सिकंदर दास, कैलाश एवं अनिल कुमार की रही।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…