Home Featured स्कूल की चहारदीवारी की राशि के गबन के मामले में पूर्व प्रधानाध्यापक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज।
4 weeks ago

स्कूल की चहारदीवारी की राशि के गबन के मामले में पूर्व प्रधानाध्यापक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज।

दरभंगा: स्कूल की चहारदीवारी की राशि के गबन के मामले में मध्य विद्यालय कटहा के पूर्व प्रधानाध्यापक निशांत कुमार झा एवं विद्यालय शिक्षा समिति के सचिव के विरुद्ध प्रखंड शिक्षा अधिकारी रामकुमार ठाकुर ने स्थानीय थाना में एफआईआर दर्ज करायी है।

Advertisement

थानाध्यक्ष कुमारी मौसम ने बताया कि निशांत कुमार झा एवं मंजू कुमारी के विरुद्ध दर्ज मामला (कांड संख्या 04/24) में करीब एक दशक पहले चहारदीवारी निर्माण के लिए मिली राशि एक लाख बारह हजार पांच सौ रुपए की निकासी कर बंदरबांट कर लिया गया। लेकिन आज तक चहारदीवारी का निर्माण नहीं हो सका है। वर्षों से इस मामले को लेकर प्रखंड, अनुमंडल से लेकर जिला तक में मामला हाईटेक बना हुआ है। कई बार एचएम निशांत कुमार झा को गबन की गई राशि को विभाग के खाते में लौटाने की हिदायत भी दी गई। लेकिन राशि लौटाने को लेकर आज तक पहल नहीं की गयी। अंतत वरीय अधिकारी के आदेशानुसार अलीनगर थाना में गबन के मामला को लेकर एफआईआर दर्ज करायी गयी है।

Advertisement

थानाध्यक्ष कुमारी मौसम ने बताया कि जल्द ही गिरफ्तारी की दिशा में कदम उठायी जाएगी। इधर, पक्ष जानने के लिए पूर्व एचएम निशांत कुमार झा से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास विफल रहा।

Advertisement
Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…