Home Featured जबरन धर्म परिवर्तन के दवाब की खबरों का जिला प्रशासन ने किया खंडन, जमीनी विवाद का निकला मामला।
February 4, 2024

जबरन धर्म परिवर्तन के दवाब की खबरों का जिला प्रशासन ने किया खंडन, जमीनी विवाद का निकला मामला।

देखिए वीडियो भी

दरभंगा: जिले के भालपट्टी ओपी क्षेत्र के एक गांव में जबरन धर्म परिवर्तन का दवाब देने की खबर वायरल होने के बाद दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने इसे गंभीरता लेते हुए इसकी पूरी जांच के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश पर पूरे मामले की जांच सदर अनुमंडल पदाधिकारी विकास कुमार एवं सदर एसडीपीओ अमित कुमार ने संयुक्त रूप से स्थल पर जाकर की। स्थल जांच एवं सभी पक्षों से वार्ता के बाद मामले का खुलासा हुआ। मामला जमीनी विवाद से जुड़ा हुआ पाया गया।

Advertisement

इस पूरे मामले की जानकारी सदर एसडीओ कार्यालय में रविवार की शाम आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान दी गयी। प्रेस वार्ता का आयोजन सदर एसडीओ एवं सदर एसडीपीओ ने संयुक्त रूप से किया और धर्म परिवर्तन के दवाब की खबरों का पूरी तरह खंडन किया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि आवेदक राजधन देवी अपने जमीन पर मकान बनाकर बाउंड्री कराना चाहती थी। इस पर उसके पड़ोसी पक्ष को आपत्ति थी। उन्हें लग रहा था कि वह उनके मकान के सामने खिड़की दरवाजा खोलना चाहते हैं। इसी को लेकर उसके पुत्र विक्की कुमार मीडियाकर्मियों से संपर्क कर रहा था और कई तरह की बातें सामने आ रही थीं।

Advertisement

विवाद बढ़ने पर अंचल से अमीन को बुलाकर मापी कराई गयी। मापी में दोनों पक्षों के बीच मे बीस फीट लंबाई का जमीन सरकारी पाया गया। इसके बाद दोनों पक्षों बुलाकर पूरी बात बताई गई। दोनों को सरकारी जमीन को छोड़कर अपना अपना निर्माण करने का निर्देश दिया गया।

सदर एसडीओ ने बताया कि दोनों पक्ष संतुष्ट हो गए और मामला खत्म हो गया। धर्म परिवर्तन जैसी कोई घटना नहीं थी।

Share

Check Also

प्राचीन सिद्धेश्वरनाथ महादेव मंदिर में जुटेगी भीड़, तैयारी पूरी।

दरभंगा: श्रावण की पहली सोमवारी को जलाभिषेक के लिए प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में प्रमुख टट…