Home Featured राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर न्यायिक पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक।
3 weeks ago

राष्ट्रीय लोक अदालत को लेकर न्यायिक पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक।

दरभंगा: मार्च को होनेवाले राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष  विनोद कुमार तिवारी ने न्यायिक पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि अधिक से अधिक मुकदमों के निष्पादन के लिए अधिक से अधिक प्रि-काउंसलिंग होना जरूरी है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि शमनीय मुकदमों के अधिवक्ताओं की मदद से पक्षकारों के बीच सुलह समझौता कराने का प्रयास करें, पक्षकारों को लोक अदालत के फायदों से अवगत करायें। सभी के सहयोग और प्रयास से हीं लोक अदालत को सफल बनाया जा सकता है।

उन्होंने देशव्यापी अभियान “रिस्टोरिंग द यूथ- 2024” के संबंध में बताते हुए कहा कि जुवेनाइल संबंधित आवेदन का जल्द से जल्द निपटारा कर उन्हें विधिक सेवा उपलब्ध कराने में सहयोग करें।

Advertisement

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव रंजन देव से कहा कि किसी भी परिस्थिति में 18 वर्ष से कम उम्र का व्यक्ति जेल में नहीं रहना चाहिए, उसके लिए नियमानुसार कार्य करें।

Advertisement

बैठक में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रमाकांत,सुमन कुमार दिवाकर,रविशंकर कुमार,संजय प्रिया,श्रीराम झा और उपेंद्र कुमार,सीजेएम आदि देव,एसीजेएम माधवेन्द्र सिंह, मनोज कुमार,नागेश प्रताप सिंह,समिता राज,एसडीजेएम करुणानिधि प्रसाद आर्य,मुंसिफ चंद्र बोस कुमार सिंह,सुनील कुमार,प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट संजना गांधी,अनुराग तिवारी,काजल सोनावाला,मोहिनी कुमारी और चंदन ठाकुर उपस्थित थे।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…