Home Featured ओमेगा द्वारा आयोजित टैलेंट सर्च एग्जाम में तीन हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने लिया भाग।
2 weeks ago

ओमेगा द्वारा आयोजित टैलेंट सर्च एग्जाम में तीन हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने लिया भाग।

देखिये वीडियो भी

दरभंगा: शहर के मिर्जापुर अवस्थित मिथिला क्षेत्र के सुप्रसिद्ध कोचिंग संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर लगातार दस वर्षों से प्रतिभाशाली छात्र छात्रों केलिए प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को भी संस्थान के परिसर में ओमेगा टैलेंट सर्च एग्जाम OTSE का आयोजन किया गया। दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा में कुल 3220 छात्र छात्राओं ने भाग लिया। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्रतियोगिता में सफल सैकड़ो छात्र छात्राओं को ओमेगा में पढ़ाई केलिए 100 प्रतिशत तक की छात्रवृत्ति के साथ साथ ढेरो अन्य पुरस्कार दिए जाएंगे। इन पुरस्कारों में ई बाइक, लैपटॉप, साईकिल, बैग, स्मार्ट वॉच एवं टेलिस्कोप आदि के साथ साथ अन्य ढेरों पुरस्कार शामिल हैं।

संस्थान के एमडी सुमित कुमार चौबे ने बताया कि यहां शहर एवं दूरदराज के गांवों के छात्रों में प्रतिभा की कमी नहीं है। परंतु आर्थिक तंगी के कारण वे शहर के शैक्षणिक व्यवस्था से दूर रह जाते हैं। ओमेगा द्वारा ऎसी प्रतिभाओं को निखारने केलिए विगत दस वर्षों से पहल किया जा रहा है। इसकी बदौलत आज सैकड़ो बच्चे देश के कई कोनो में अपना परचम लहरा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा का परिणाम 25 फरवरी को घोषित कर दिया जाएगा। साथ ही कैरियर ओरिएंटेड गाइडलाइन सेमिनार का आयोजन किया जाएगा तथा अप्रैल माह से नया सेशन शुरू हो जाएगा।

उन्होंने बताया कि यदि किसी कारणवश कोई छात्र-छात्रा आज की परीक्षा में सम्मलित नही हो पाए, तो वे 18 फरवरी तक संस्थान के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

Share

Check Also

पोलो मैदान में देर रात तक मिथिला के गीत-संगीत एवं संस्कृति की बहती रही रसधार।

दरभंगा: दरभंगा महोत्सव के पांचवें संस्करण का शनिवार को सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन ह…