Home Featured जिले के 48 केंद्रों पर 15 फरवरी से होगी मैट्रिक की परीक्षा, तैयारियां पूरी।
February 13, 2024

जिले के 48 केंद्रों पर 15 फरवरी से होगी मैट्रिक की परीक्षा, तैयारियां पूरी।

दरभंगा: जिले के 48 केंद्रों पर आगामी 15 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा शुरू होगी। इसे लेकर सभी तैयारियां मुकम्मल की जा रही हैं।

मैट्रिक परीक्षा के लिए जिले में 59 हजार 651 परीक्षार्थी आवंटित हैं। इन परीक्षार्थियों में 29 हजार 475 पहली पाली में तथा 30 हजार 176 दूसरी पाली में आवंटित हैं। पहली पाली में 14 हजार 262 छात्र तथा 15 हजार 213 छात्राएं परीक्षा में भाग लेंगे। दूसरी पाली में 13 हजार 814 छात्र तथा 16 हजार 362 छात्राएं परीक्षा में आवंटित हैं। डीईओ समर बहादुर सिंह ने कहा कि कुल 4153 वीक्षकों को इस परीक्षा के में प्रतिनियुक्त की गयी है। सभी परीक्षा केंद्रों पर बेंच-डेस्क की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जहां-जहां इसकी कमी है, वहां भी तैयारी चल रही है। परीक्षा कोषांग से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जिले के चार परीक्षा केंद्रों को आदर्श परीक्षा केंद्र घोषित किया गया है। इनमें दरभंगा शहर के हैरो इंग्लिश स्कूल, कटहलबाड़ी, सदर के ब्रिलिएंट एकेडमी रानीपुर, बेनीपुर में बहेड़ा कॉलेज बहेड़ा तथा बिरौल में ओंकार उच्च विद्यालय को आदर्श परीक्षा केंद्र घोषित किया गया है।

Advertisement

उधर, मैट्रिक परीक्षा को लेकर यातायात पुलिस ने विशेष योजना बनाई है। ट्रैफिक डीएसपी दिवेश ने बताया कि जहां-जहां मैट्रिक परीक्षा का केंद्र रहेगा, वहां पर विशेष बल की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। साथ ही सड़क पर जाम नहीं लगे इसको लेकर पहले से यातायात पुलिस के जवानों को डॺूटी में लगाया जा चुका है। इसके अलावा भी यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए अलग से पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जा रही है।

Share

Check Also

एम्स निर्माण को स्वीकृति मिलने पर सांसद ने व्यक्त किया हर्ष, कहा – आठ करोड़ मिथिलावासी होंगे लाभान्वित।

दरभंगा: एम्स निर्माण का जल्द शुरू होने के लिए केंद्रीय टेक्निकल टीम के निरीक्षण रिपोर्ट के…