Home Featured दरभंगा में 409 शिक्षकों को प्रमोशन के साथ नये विद्यालय में किया गया पदस्थापित।
March 18, 2024

दरभंगा में 409 शिक्षकों को प्रमोशन के साथ नये विद्यालय में किया गया पदस्थापित।

दरभंगा: जिले के विभिन्न प्रखंडों में कार्यरत बेसिक ग्रेड के 409 शिक्षकों को स्नातक शिक्षक के पद पर प्रमोशन दिया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी की स्थापना शाखा ने जिला प्रारंभिक शिक्षक स्थापना समिति में लिए गए निर्णय के आलोक में शिक्षकों को प्रमोशन देते हुए नये विद्यालय में पदस्थापित किया है। स्नातक योग्यता रखने वाले प्रमोटेड शिक्षकों को योगदान की तिथि से स्नातक प्रशिक्षित शिक्षक कला/ विज्ञान के पद पर वेतनमान सहित पदस्थापित किया गया है।

Advertisement

इन्हें उच्चतर पद का वेतनमान एवं अन्य सुविधाएं देय होगी। डीइओ समर बहादुर सिंह एवं स्थापना डीपीओ संदीप रंजन के संयुक्त आदेश से प्रमोटेड शिक्षकों के पदस्थापन संबंधित आदेश जारी किया गया है। आदेश में चिह्नित मध्य विद्यालय के प्रिंसिपल को इन शिक्षकों का नियमानुसार वेतन निर्धारण करते हुए स्थापना डीपीओ ऑफिस में प्रपत्र उपलब्ध कराने को कहा गया है।

Advertisement

बताते चलें कि कुशेश्वर स्थान के 4, बहेरी के 45, हनुमाननगर के 19, हायाघाट के 9, कुशेश्वर स्थान पूर्वी के 5, गौरबौराम के 14, बिरौल के 13, घनश्यामपुर के 9, मणिगाछी के 13, तरडीह के 14, अलीनगर के 15, बेनीपुर के 18, दरभंगा सदर के 15, सिघवारा के 34, केवटी के 21, बहादुरपुर के 27, हायाघाट के 15, जाले के 18 सहित कई विद्यालय के शिक्षकों के लिए आदेश जारी किया गया है।

Advertisement
Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …