Home Featured चौसा में हुए पुलिसिया तांडव ने लोगों को दिला दी ब्रिटिश हुकूमत की याद: राजीव।
3 weeks ago

चौसा में हुए पुलिसिया तांडव ने लोगों को दिला दी ब्रिटिश हुकूमत की याद: राजीव।

दरभंगा: अखिल भारतीय किसान सभा के जिलाध्यक्ष राजीव कुमार चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को भोगेन्द्र झा चौराहा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन किया। जहां किसान सभा के पूर्व जिला महासचिव नारायणजी झा, राम नरेश राय, जिला उपाध्यक्ष चंदेश्वर सिंह, किसान नेता गौतम कांत चौधरी, ललित मिश्रा, रोशन कुमार, मंटू कुमार आदि वक्ताओं ने कहा कि तानाशाही सरकार ने चौसा में लोगों को ब्रिटिश हुकूमत की याद दिला दी।

Advertisement

उन्होंने कहा कि बक्सर जिला अंतर्गत चौसा प्रखंड के बनारपुर, मोहनपुरवा और कोचाढी गांव में घुसकर विगत 20 मार्च 2024 को जिला प्रशासन के नेतृत्व में हुए पुलिसिया तांडव एवं नंगा नाच जिला प्रशासन द्वारा सुनियोजित था। संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान आंदोलन को कुचलने के लिए जिला प्रशासन द्वारा की गई इन कुकृत्यों की घोर निंदा करती है तथा डबल इंजन की मोदी-नीतीश सरकार से मांग करती है कि अविलंब न्यायिक जांच कर दोषी पुलिस एवं पदाधिकारियों पर अविलंब कठोर कार्रवाई की जाए।

Advertisement

गिरफ्तार किसानों को अविलंब रिहा किया जाए। बक्सर के दोषी डीएम, एसपी और एसडीओ को जांच से पहले तुरंत बक्सर से हटाया जाए। किसानों को अधिग्रहीत जमीन का वाजिब मुआवजा का अविलंब भुगतान किया जाए। पुलिस द्वारा किसानों के घरों में घुसकर किए गए तोड़-फोड़ ,घर के साजो-सामान को हुए नुकसान तथा लूटे गए बहुमूल्य बेशकीमती सामान की क्षतिपूर्ति दिया जाए एवं दोषी लोगों पर मुकदमा किया जाए।

Advertisement
Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …