Home Featured एलएनएमयू में पहली बार आयोजित हो रहे ईस्ट जोन हैंडबॉल मैन प्रतियोगिता में 11 राज्यों की 31 टीमें लेंगी भाग।
3 weeks ago

एलएनएमयू में पहली बार आयोजित हो रहे ईस्ट जोन हैंडबॉल मैन प्रतियोगिता में 11 राज्यों की 31 टीमें लेंगी भाग।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में पहली बार ईस्ट जोन हैंडबॉल मैन प्रतियोगिता का आयोजन छह अप्रैल से नौ अप्रैल के बीच किया जाएगा। हैंडबॉल मैन प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर मिथिला विश्वविद्यालय में तैयारी जोर-शोर से चल रही है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय परिसर स्थित डॉ. नगेंद्र झा स्टेडियम में तीन हैंडबॉल कोर्टों का निर्माण किया जा रहा है।

Advertisement

वही इस कोर्टों का निर्माण बाहर से आए तकनीकी सहायक के द्वारा कराया जारहा है जो कोर्टों के निर्माण कार्य में दिन-रात एक किए हुए हैं। इन कोर्टों पर स्टेट लेवल की रेफरियों की निगरानी में मैच खेला जाएगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में पहली बार ईस्ट जोन हैंडबॉल मैन प्रतियोगिता का आयोजन होने से विश्वविद्यालय परिसर में चहल-पहल बढ़ गई है। इस प्रतियोगिता में 11 राज्यों के 31 टीमें भाग लेंगी। स्टेट लेवल की रेफरियों की निगरानी में नॉकआउट मुकाबले खेले जाने के बाद क्वार्टर फाइनल टीमों का चयन होगा।

Advertisement

इस संबंध में जानकारी देते हुए मिथिला विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी डॉ. अजय नाथ झा ने बताया कि मिथिला विश्वविद्यालय परिवार के लिए यह बहुत ही गर्व की बात है कि मिथिला विश्वविद्यालय को ईस्ट जोन हैंडबॉल मैन प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार करने का अवसर प्राप्त हुआ है। इससे पहले भी कई खेलों का ईस्ट जोन के स्तर पर विश्वविद्यालय आयोजन कर चुका है। लेकिन हैंडबॉल मैन प्रतियोगिता आयोजन करने का अवसर पहली बार मिला है। प्रतियोगिता के आयोजन में कोई कमी न रहे, इसके लिए पूरी टीम दिन-रात एक करके काम कर रही है। इसका नतीजा देखने को भी मिला है। काफी कम समय में ही तीन हैंडबॉल कोर्टों का निर्माण कर लिया गया है। प्रतियोगिता की शुरुआत छह अप्रैल से होगी, लेकिन मैदान को चार अप्रैल को ही तैयार कर लिया जाएगा। प्रतियोगिता के आयोजन के लेकर सभी तकनीकी पक्षों पर काम किया जा रहा है। जल्दी पूरी तैयारी कर ली जाएगी।

Advertisement

 

Share

Check Also

पांच दिनों तक प्रचंड लू की संभावना, मौसम विभाग ने जारी की एडवाइजरी।

दरभंगा: 20 से 24 अप्रैल तक लोगों को तेज धूप व लू का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने इसको …