Home Featured अंतरजिला गिरोह के तीन कुख्यात अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ किया गिरफ्तार।
April 4, 2024

अंतरजिला गिरोह के तीन कुख्यात अपराधियों को पुलिस ने हथियार के साथ किया गिरफ्तार।

दरभंगा: बहेड़ा पुलिस ने अंतरजिला तीन कुख्यात अपराधियों को दो आग्नेयास्त्र, पांच कारतूस व एक चोरी की बाइक के साथ नाटकीय ढंग से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अपराधियों में मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाने के चकबरतुरवा गांव के प्रियांशु कुमार, वैशाली जिले के विदुपुर थाने के रोहित कुमार तथा दरभंगा जिले के बहेड़ी थाने के कमारपोखर निवासी राहुल कुमार यादव हैं।

Advertisement

यह जानकारी गुरुवार को ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा ने बहेड़ा थाने पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने कहा कि इन अपराधियों ने बहेड़ा के बड़े व्यापारी को लूटने की साजिश रची थी। इसके लिए अपराधियों ने पूर्व में रेकी भी की थी। ये अपराधी हत्या, लूट व छिनतई सहित अन्य संगीन अपराधों में शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अंतरजिला चार कुख्यात गत तीन अप्रैल को बेनीपुर बाजार में दो बाइक से हथियार के साथ बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे।

Advertisement

इसकी जानकारी मिलते ही बेनीपुर एसडीपीओ आशुतोष कुमार के नेतृत्व में बहेड़ा थाने के एसएचओ चंद्रकांत गौड़ी सहित अधिकारियों ने बेनीपुर बाजार की घेराबंदी कर ली। सर्च अभियान के दौरान तीन अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए जबकि एक भाग निकला। दोनों के पास से दो हथियार, पांच मैगजीन, मोबाइल फोन और चोरी की बाइक बरामद हुई। एसपी ने कहा कि गिरफ्तार अपराधियों की कुंडली खंगाली गयी है। वे कई संगीन अपराधों में नामजद हैं।

Advertisement

प्रियांशु कुमार पर कांटी एचडीएफसी बैंक कर्मी को गोली मारकर हत्या कर उसकी बाइक छीनने में नामजद है। वहीं, रोहित कुमार पर स्वर्ण व्यवसायी को गोली मार हत्या कर लूट मामले में नामजद है। राहुल पर भी बहेड़ी थाने में आर्म्स एक्ट व उत्पाद अधिनियम में केस दर्ज है। उन्होंने कहा कि छापेमारी टीम में एसडीपीओ, एसएचओ, दारोगा बसंत कुमार, निलेश कुमार, जमादार वीवीएन सिंह, श्याम सुंदर सिंह आदि शामिल थे। इन पुलिस अधिकारियों को पुरस्कृत करने के लिए एसएसपी से अनुशंसा की गयी है।

Advertisement

ग्रामीण एसपी ने कहा कि बहेड़ा थाना क्षेत्र में बढ़ती आपराधिक घटनाओं पर विराम लगाने के लिए पुलिस गंभीरता से काम कर रही है। साइबर अपराधियों से बचने के लिए लोगों को जागरूक रहना पड़ेगा। बहेड़ा थाने के हाबीभौआड़ में स्वर्ण व्यापारी त्रिपुरारी साह से आभूषण छिनतई, कोठबन्ना के गुड़ व्यापारी से कैश लूट, उफरदाहा में हार्डवेयर दुकानदार अशोक कुमार महतो के यहां लूट, आशापुर में मोबाइल दुकानदार सुनील ठाकुर की दुकान से लाखों की चोरी आदि के संबंध में पूछने पर एसपी ने कहा कि इन घटनाओं का खुलासा करने में पुलिस जुटी हुई है।

Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…