Home Featured असाध्य रोग से पीड़ित गरीबों की मदद में अव्वल हैं दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर।
April 23, 2024

असाध्य रोग से पीड़ित गरीबों की मदद में अव्वल हैं दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर।

दरभंगा: अगर किसी को असाध्य रोग हो जाये तो बीमारी से ज्यादा लोग खर्चे के तनाव से गंभीर अवस्था मे चले जाते हैं। एक साधारण गरीब परिवार का व्यक्ति लाखों रुपये का खर्च वहन कर अपनी जान बचा ले, यह काफी मुश्किल था। पर अब प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मिलने वाली सहायता ऐसे गरीब परिवार केलिए वरदान साबित हो रहा है। सबसे बड़ी बात दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ऐसे मरीजों की सहायता में सबसे आगे रहने वाले सांसद के रूप में सामने आए हैं। लोकसभा क्षेत्र के सभी 6 विधानसभा में उन्होंने 163 असाध्य रोग से पीड़ित गरीबो का ईलाज अपनी अनुशंसा से करवाया है।

ऐसी ही एक कहानी बहादुरपुर के खैरा गांव निवासी रामवृक्ष महतो के पुत्र मनटून महतो की सामने आई है। मनटून महतो के पास खुद का ढंग का घर भी नहीं है। वह मेहनत मजदूरी कर किसी तरह अपना गुजारा करते हैं। ऐसे में जब वह बीमार पड़ने के बाद दिल्ली एम्स में दिखाने गए और उन्हें पता चला कि उन्हें कैंसर बीमारी है तो उनके होश उड़ गए। एक साधारण मजदूर केलिए इसका महंगा इलाज करवा पाना संभव नही था।

मनटून महतो को पता चला कि सांसद गोपालजी ठाकुर दिल्ली में हैं। वह सीधे उनके दिल्ली आवास पहुंच गए और पूरी कहानी बताई। सांसद ने उसी क्षण प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से अनुदान केलिए अनुशंसा कर दिया। ढाई लाख रुपये की राशि का अनुदान मिलने से मनटून महतो का ईलाज सम्भव हो पाया और आज फिर मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे हैं। वे अपना जीवन बचाने केलिए सांसद श्री ठाकुर के प्रति आभार प्रकट करते हैं।

कुल मिलाकर कहा जाए तो असाध्य रोगियों की मदद में सांसद गोपालजी ठाकुर का योगदान अपनेआप में एक रिकॉर्ड है।

Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…