Home Featured बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई सर्वाधिक वोटिंग, शाम तक कई मतदान केन्द्रों पर लगी रही वोटरों की कतार।
2 weeks ago

बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र में हुई सर्वाधिक वोटिंग, शाम तक कई मतदान केन्द्रों पर लगी रही वोटरों की कतार।

दरभंगा: लोकसभा सीट के लिए मतदान में सोमवार को बंपर वोटिंग कर बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने दूसरों को राह दिखाई। वहां के मतदाताओं ने जिले में सबसे अधिक 59.93 प्रतिशत मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व का जज्बा बुलंद किया।

Advertisement

विभिन्न प्रखंडों के मुकाबले दरभंगा शहरी विधानसभा क्षेत्र के वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग करने में सुस्त दिखे। पूरे लोकसभा क्षेत्र में दरभंगा शहरी क्षेत्र का मतदान 53.98 प्रतिशत के साथ सबसे कम रहा। दोपहर में मौसम के तल्ख हो जाने के बावजूद ग्रामीण इलाकों में एक बजे के बाद बंपर वोटिंग हुई। अधिकतर जगहों पर मतदाता भरी दुपहरिया में वोट गिराने निकले।

Advertisement

गौड़ाबौराम विधानसभा क्षेत्र में सुबह नौ बजे तक सुहावना मौसम रहने के बावजूद वोटिंग सुस्त रही। पहले दो घंटे में वहां 11.33 प्रतिशत मतदान हुआ। हालांकि दोपहर एक बजे के बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी। वहां 57.97 प्रतिशत मतदान कर लोगों ने अपना जज्बा दिखाया। वहीं दूसरी ओर बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र में दोपहर तीन बजे के बाद बड़ी संख्या में मतदाता अपने घरों से निकले। तल्ख मौसम को दरकिनार कर 55.98 प्रतिशत लोगों ने वोट डाला। अलीनगर और दरभंगा ग्रामीण में भी दोपहर एक बजे के बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी। अलीनगर में 56.98 और दरभंगा ग्रामीण में 54.98 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया।

Advertisement

दरभंगा शहरी क्षेत्र में भी सुबह 11 बजे तक मतदान सुस्त रहा। हालांकि 11 बजे के बाद लोगों का घर से निकलने का सिलसिला शुरू हुआ। यहां 53.98 प्रतिशत वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी दोपहर एक बजे के बाद वोटिंग ने रफ्तार पकड़ी। नाश्ता और खाना खाने के बाद बड़ी संख्या में मतदाताओं का घर से निकलना शुरू हुआ। कई बूथों पर वोटरों की शाम तक लंबी- लंबी लाइनें लगी रहीं। नंबर वोटिंग कर मतदाताओं ने लोकतंत्र के महापर्व के झंडे को बुलंद किया।

Share

Check Also

धूप में चक्कर खाकर बेहोश हुआ युवक, इलाज के दौरान हुई मौत।

दरभंगा: इन दिनों जिले में गर्मी सारा रिकॉर्ड तोड़ने पर आमादा है। इस कड़ी धूप के कारण एक युवक…