Home Featured गोली मारने के आरोपी को दस साल के सश्रम कारावास की सजा।
May 24, 2024

गोली मारने के आरोपी को दस साल के सश्रम कारावास की सजा।

दरभंगा: अनुसूचित जाति-जनजाति मामले के विशेष न्यायाधीश ने शुक्रवार को अलीनगर थाना क्षेत्र के अलीनगर निवासी मो. गुफरान अंसारी उर्फ जीवरान को दोषी पाते हुए दफा 307 के तहत 10 वर्ष सश्रम कैद व 10 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

Advertisement

वहीं, आर्म्स एक्ट के तहत दो वर्ष कैद, एक हजार रुपये अर्थदंड, 27 आर्म्स एक्ट के तहत तीन वर्ष कैद, पांच हजार रुपए अर्थदंड व एससी-एसटी एक्ट के तहत उम्रकैद व 10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। अर्थदंड की राशि का भुगतान नहीं करने पर तीन महीने की अतिरिक्त सजा का प्रावधान किया गया है। अभियोजन से विशेष लोक अभियोजक संजीव कुमार कुंवर ने बहस की।

Advertisement

श्री कुंवर के अनुसार अभियुक्त पर आरोप था कि वह 18 मई 2023 की रात में अपने गांव के कामेश्वर महतो के घर नीरा पीने के लिए गया। नीरा नहीं मिलने पर कमर से पिस्टल निकालकर उसे गोली मार दी जिससे वह जख्मी हो गया। डीएमसीएच व निजी अस्पताल में उसने इलाज कराया। जख्मी के बयान पर अलीनगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी। अभियुक्त के विरुद्ध न्यायालय में 13 जुलाई 2023 को आरोप पत्र समर्पित किया गया। न्यायालय में अभियोजन पक्ष की ओर से आठ गवाहों ने गवाही दी।

Advertisement

न्यायालय ने अभियुक्त को गत 18 मई को दोषी करार दिया था। सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 24 मई की तारीख निर्धारित की गई थी।

Share

Check Also

एम्स निर्माण को स्वीकृति मिलने पर सांसद ने व्यक्त किया हर्ष, कहा – आठ करोड़ मिथिलावासी होंगे लाभान्वित।

दरभंगा: एम्स निर्माण का जल्द शुरू होने के लिए केंद्रीय टेक्निकल टीम के निरीक्षण रिपोर्ट के…