Home Featured कैंप लगाकर पासपोर्ट वेरीफिकेशन शुरू होने लोगों को मिल रही है सहूलियत।
May 25, 2024

कैंप लगाकर पासपोर्ट वेरीफिकेशन शुरू होने लोगों को मिल रही है सहूलियत।

दरभंगा: लहेरियासराय थाने की पुलिस की ओर से पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए शनिवार को थाने में कैंप लगाया गया। इसमें करीब 30 पासपोर्ट का थाना स्तर पर वेरिफिकेशन कर आगे की कार्रवाई के लिए फॉरवर्ड किया गया। इससे पहले भी थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बुधवार को पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए कैंप का आयोजन किया था। इसमें करीब 50 पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया गया था। इसके बावजूद उस दिन वैध कागजात के अभाव में अन्य लोगों का पासपोर्ट वेरिफिकेशन नहीं हो पाया। थानाध्यक्ष ने उन लोगों को वैध कागजात के साथ शनिवार के कैंप में पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया था। फिर से उन लोगों का सत्यापन कर थानाध्यक्ष ने अपनी मौजूदगी में पासपोर्ट वेरिफिकेशन किया।

Advertisement

जिले में पहली बार इस तरह के कैंप के आयोजन से विदेश जाने वाले लोगों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है। पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए कैंप में पहुंचे लोगों ने कहा कि पहले वेरिफिकेशन में काफी परेशानी होती थी। थानाध्यक्ष की इस पहल से लोगों को काफी सहूलियत हो रही है। पासपोर्ट वेरीफिकेशन करवाने आए लोगों ने बताया कि उनके पासपोर्ट का वेरिफिकेशन तुरंत कर दिया गया।

Advertisement

थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि उनकी कोशिश है कि उनके थाने में एक भी पासपोर्ट वेरिफिकेशन का काम पेंडिंग नहीं रहे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सप्ताह में कम से कम दो बार पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए कैंप लगाया जाएगा।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…