Home Featured भीषण गर्मी के कारण सभी आंगनबाड़ी, स्कूल एवं कोचिंग सेंटरों को 08 जून तक किया गया बंद।
4 weeks ago

भीषण गर्मी के कारण सभी आंगनबाड़ी, स्कूल एवं कोचिंग सेंटरों को 08 जून तक किया गया बंद।

दरभंगा: आपदा प्रबंधन विभाग के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा द्वारा राज्य के सभी जिला पदाधिकारी को पत्र निर्गत करते हुए कहा कि विगत कुछ दिनों से अप्रत्याशित भीषण गर्मी के साथ लू के प्रकोप में बिहार राज्य के अधिकांश जिले हैं। इसके साथ ही कतिपय जिलों में यथा – गया, औरंगाबाद, कैमूर में तापमान 46°C से भी ज्यादा दर्ज किया जा रहा है, यही स्थिति कमोबेश अन्य सभी जिलों की भी है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के प्रतिनिधि के द्वारा यह अनुमान बताया गया है कि ऐसी स्थिति 08 जून, 2024 तक बने रहने की संभावना है।

Advertisement

इसी के कारण यह निर्णय लिया गया है कि सभी सरकारी एवं निजी विद्यालय के साथ साथ कोचिंग संस्थान एवं आँगनबाड़ी केन्द्रों में 30 मई 2024 से 8 जून 2024 तक शिक्षण कार्य बन्द रहेगा, ताकि भीषण गर्मी के प्रकोप से बच्चों को बचाया जा सके।

Advertisement

उन्होंने सभी जिला पदाधिकारी को कहा कि भीषण गर्मी एवं लू से बचाव हेतु आपदा प्रबंधन विभाग, बिहार, पटना द्वारा पूर्व में निर्गत गाईडलाईन तथा उक्त संबंध में विभिन्न विभागों के द्वारा निर्गत मानक संचालन प्रक्रिया के अनुरूप कार्रवाई करना सुनिश्चित किया जाए।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…