Home Featured मतगणना को लेकर डीएम ने की बैठक, विजय जुलूस पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध।
4 weeks ago

मतगणना को लेकर डीएम ने की बैठक, विजय जुलूस पर रहेगा पूर्ण प्रतिबंध।

दरभंगा: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम राजीव रौशन की अध्यक्षता में लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के संदर्भ में गठित जिला स्थाई समिति की बैठक गुरुवार को हुई। इसमें डीएम ने चार जून को बाजार समिति प्रांगण में होने वाली मतगणना की तैयारियों को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिये। डीएम ने कहा कि मतगणना के बाद किसी भी राजनीतिक पार्टी या उम्मीदवार की ओर से किसी प्रकार का विजय जुलूस नहीं निकला जाएगा। आदेश का उल्लंघन करने पर सीधे प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

Advertisement

उन्होंने बताया कि मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू होगी। गौड़ाबौराम, बेनीपुर, अलीनगर, दरभंगा ग्रामीण, दरभंगा शहरी तथा बहादुरपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए मतगणना कक्ष में गणना के लिए 14-14 टेबल लगाये गये हैं। पोस्टल बैलेट पेपर की मतगणना के लिए अलग टेबल बनाया गया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि ईवीएम से मतगणना के बाद प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पांच-पांच मतदान केंद्र के (लॉटरी के माध्यम) वीवीपीपैट पर्ची की गणना होगी। मतगणना केंद्र स्थल पर सुविधा के लिए साइनेज लगाया जा रहा है। प्रत्येक अभ्यर्थी प्रत्येक गणना टेबल के लिए एक-एक गणन अभिकर्ता नियुक्त कर सकते हैं। अभ्यर्थी अपनी अथवा अपने निर्वाचन अभिकर्ता की अनुपस्थिति में एक अन्य गणना अभिकर्ता नियुक्त कर सकते हैं। मतगणना परिसर में मोबाइल, स्मार्ट वॉच, केलकुलेटर एवं किसी प्रकार का अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, पान, गुटखा एवं ध्रूमपान प्रतिबंधित रहेगा।

Advertisement

बैठक में राकेश रंजन गोपनीय प्रभारी, उप निदेशक जन संपर्क सत्येंद्र प्रसाद, उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता बेनीपुर एवं स्थाई समिति के राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि आदि भी मौजूद थे।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…