Home Featured शहर के व्यस्तम इलाके में कार्टून में रखा मिला नवजात का अधजला शव, लोगों का फूटा आक्रोश।
2 weeks ago

शहर के व्यस्तम इलाके में कार्टून में रखा मिला नवजात का अधजला शव, लोगों का फूटा आक्रोश।

दरभंगा: शहर के लहेरियासराय का बेंता चौक व्यस्तम इलाको में से एक माना जाता है। ऐसे में इस चौराहे के निकट सोमवार को मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। बेंता कमल फूल चौराहे पर कचरे के ढेर में छिपाकर एक नवजात के शव को जलाने का प्रयास किया गया। सूचना मिलने पर बेंता थाने की पुलिस ने पहुंचकर अधजले शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा। पोस्टमार्टम में ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

Advertisement

बताया जाता है कि नगर निगम के कर्मी वहां से कचरा उठा रहे थे। इसी दौरान वहां नवजात का अधजला शव मिला। उन्होंने इस बात की जानकारी इस क्षेत्र के सफाई कर्मी मुन्ना राम को दी। मुन्ना राम ने इस बात की जानकारी नगर आयुक्त को दी। इसी दौरान स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना बेंता थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने नवजात के शव का पोस्टमार्टम करवाया। सूचना मिलते ही वहां लोगों की भीड़ जुट गई। वहां जुटे स्थानीय लोग नवजात के शव को कचरे के ढेर में जलाने वालों को कोसने लगे।

Advertisement

आक्रोशित लोगों का कहना था कि एक ओर लोग औलाद के लिए दुआ मांगते हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोग गर्भपात करा नवजात के साथ इस तरह का घिनौना कृत करते हैं। वे आरोप लगा रहे थे कि आसपास के कई नर्सिंग होम में गर्भपात करने का अवैध धंधा फल-फूल रहा है। वे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर नवजात के शव को वहां जलाने वालों को चिह्नित करने की मांग कर रहे थे।

Advertisement

मौके पर मौजूद वार्ड पार्षद फिरदौस जहां ने कहा कि इस चौक पर जितने भी सीसीटीवी कैमरे लगे हैं उनके फुटेज की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि अक्सर इस चौक पर नवजात के शव को फेंक दिया जाता है और उस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है। इससे ऐसे कुकृत्य करने वाले लोगों का मनोबल बढ़ता जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि हर हाल में इस घटना को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

Share

Check Also

परिवारिक कलह से तंग आकर विवाहिता ने फंदे से लटक कर दी जान।

दरभंगा: लहेरियासराय थाना क्षेत्र के रहमगंज मोहल्ले में किराए के मकान में रहने वाली एक महिल…