Home Featured दरभंगा सहित चार नये शहरों में मेट्रो रेल के प्रोजेक्ट को मिली कैबिनेट की मंजूरी।
4 weeks ago

दरभंगा सहित चार नये शहरों में मेट्रो रेल के प्रोजेक्ट को मिली कैबिनेट की मंजूरी।

दरभंगा/पटना : पटना में मेट्रो ट्रेन परिचालन को लेकर तेजी से काम हो रहा है और पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट को तीन चरणों में बनाने का काम हो रहा है. ताजा अपडेट के अनुसार पटना के बाद बिहार के अन्य चार जिलों में भी मेट्रो रेल परिचालन को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई है और बिहार सरकार ने कैबिनेट बैठक में सैद्धांतिक मंजूरी भी दे दी है. इसके अनुसार भविष्य में दरभंगा मुजफ्फरपुर भागलपुर और गया में भी मेट्रो रेल परिचालन किया जाएगा.

Advertisement

बिहार के सियासी गलियारे से एक और बड़ी खबर आ रही है कि नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म हो गयी है। इस मीटिंग में कुल 22 एजेडों पर मुहर लगी है। इस मीटिंग में जनता के हित में कई बड़े फैसले लिए गये हैं।

Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक में गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर और दरभंगा में मेट्रो रेल चलाने की सैद्धांतिक स्वीकृति मिली है। साथ ही खाद्य और उपभोक्ता संरक्षण विभाग में 20 पदों पर बहाली होगी। बिहार उच्च न्यायिक सेवा के 140 पदों पर बहाली होगी। साथ ही खेल विभाग में 98 पदों पर बहाली होगी। श्रम संसाधन विभाग में 114 पद पर बहाली होगी।

Advertisement

इसके साथ ही पटना में 750 परिवार के लिए मल्टीप्लेक्स बिल्डिंग को मंज़ूरी मिली है। साथ ही 150 करोड रुपये डीजल अनुदान के लिए स्वीकृत किए गये हैं।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…