Home Featured जल संसाधन विभाग के अभियंताओं की टीम ने किया कोसी नदी से घिरे गांवों का मुआयना।
June 20, 2024

जल संसाधन विभाग के अभियंताओं की टीम ने किया कोसी नदी से घिरे गांवों का मुआयना।

दरभंगा:-कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि की सूचना पर जल संसाधन विभाग के अभियंताओं की टीम गुरुवार को कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखंड के कोसी नदी से घिरे गांवों का मुआयना करने पहुंची।

Advertisement

दोपहर बाद विभाग के मुख्य अभियंता अशोक रंजन के नेतृत्व में बाढ़ सुरक्षा परामर्श समिति के अध्यक्ष सेवानिवृत्त अधीक्षण अभियंता देवेन्द्र कुमार झा, सहायक अभियंता संजय कुमार मुखिया, कमला तटबंध के सहायक अभियंता दिनेशचन्द्र राम व बाढ़ नियंत्रण के सहायक अभियंता विनय कुमार कोसी नदी के किनारे बसे कोनिया गांव पहुंचे। यहां उन्होंने जलस्तर में वृद्धि का मुआयना करते हुए नदी में हो रहे कटाव का निरीक्षण किया।

Advertisement

इस दौरान ग्रामीणों से बातचीत करते हुए अभियंताओं ने विगत वर्षों में नदी के स्वरूप पर चर्चा की और कटाव रोकने के लिए आवश्यक पहल शुरू करने का भरोसा दिलाया।

Advertisement

मुख्य अभियंता श्री रंजन ने कटाव वाले 12 स्थानों पर कटावरोधक कार्य करने का निर्देश सहायक अभियंता श्री मुखिया को दिया। निरीक्षण कर लौटने पर मुख्य अभियंता श्री रंजन ने बताया कि नदी के जलस्तर में वृद्धि का यह शुरुआती दौर है। बाढ़ सुरक्षा परामर्श समिति के अध्यक्ष श्री झा ने कटावरोधक कार्य अविलंव शुरू करने का सुझाव दिया है।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…