Home Featured दरभंगा मेडिकल कॉलेज में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने की हड़ताल की घोषणा।
3 days ago

दरभंगा मेडिकल कॉलेज में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने की हड़ताल की घोषणा।

दरभंगा: दरभंगा मेडिकल कालेज के छात्रावास में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने अपनी मांगें नहीं माने जाने पर दो जुलाई से वहां का कामकाज ठप करने की चेतावनी दी है। इस सिलसिले में सोमवार को उन्होंने प्राचार्य को ज्ञापन के माध्यम से जानकारी दी है।

Advertisement

धरने पर बैठे कर्मियों के प्रतिनिधिमंडल ने प्राचार्य डॉ. केएन मिश्रा से मुलाकात की और उन्हें अपनी समस्याओं से अवगत कराया। इस पर प्राचार्य डॉ. मिश्रा ने बिना सरकार के आदेश के वेतन भुगतान करने में असमर्थता जताई। इसके बाद उग्र दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने पूरे दिन जमकर नारेबाजी की। शाम में मेडिकल कालेज गेट से मशाल जूलूस निकालकर कामकाज ठप करने की चेतावनी दी।

Advertisement

कर्मियों ने बताया कि मंगलवार से हमेन बेमियादी हड़ताल करने का निर्णय लिया है। दैनिक वेतनभोगी संघ के आलोक मंडल ने बताया कि वे लोग मेडिकल कालेज में करीब 45 वर्षों से माली, सफाई कर्मी, दरबान, बिजली मिस्त्री आदि के पद पर काम कर रहे हैं। कुल 102 दैनिक वेतनभोगी कर्मी हैं। उन्हें तीन माह से वेतन नहीं मिला है। परिवार का गुजारा करने में परेशानी हो रही है। इन कर्मियों के वेतन का भुगतान मेडिकल छात्रों द्वारा दिए जानेवाले मेंटीनेंस फंड से होता था। लेकिन नए नियम के तहत अब वह राशि सीधे सरकारी खजाने में जमा हो रही है। इससे तीन माह से वेतन भुगतान नहीं हो रहा है।

Advertisement

इस दौरान प्रिंस शर्मा, मनीष कुमार, निर्मला देवी, मुन्ना मंडल, मुन्नी देवी, शोभा देवी, रामसागर सिंह, गणेश राय, ललन कुमार, मरनी देवी, माला देवी, मीरा देवी, शीला देवी आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

हड़ताली एम्बुलेंस कर्मी द्वारा निकाला जाएगा विरोध मार्च।

दरभंगा: 102 सरकारी एम्बुलेंस कर्मचारी संघ की हड़ताल जारी है। पीडीपीएल कंपनी के द्वारा हड़ताल…