Home Featured राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन को लेकर जिला जज ने की बैठक।
2 weeks ago

राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन को लेकर जिला जज ने की बैठक।

दरभंगा: जुलाई 2024 को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर न्यायालय परिसर में बैठक आयोजित किया गया। माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार विनोद कुमार तिवारी ने थानाध्यक्षों के साथ बैठक करते हुए कहा कि नोटिस तामिला सही ढ़ंग से नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिस अनुपात में न्यायालयों द्वारा नोटिस जारी किया गया है, उस अनुपात में नोटिस तामिला रिपोर्ट नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस बात को गंभीरता से लें, क्योंकि अधिक से अधिक मामलों के निष्पादन के लिए सभी पक्षकारों तक नोटिस पहुंचना अतिआवश्यक है।

Advertisement

राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए दो सप्ताह विशेष ध्यान देकर नोटिस संबंधी कार्य को पूरा करें। उन्होंने कहा कि पूरे सूबे में दरभंगा जिले का नाम रौशन हो। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव  रंजन देव ने थानाध्यक्षों से कहा कि पिछले लोक अदालत की तुलना में इस बार पच्चीस प्रतिशत अधिक निपटारे का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें सभी का सहयोग अपेक्षित है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने दूसरी बैठक विभिन्न सरकारी विभागों के आला अधिकारियों के साथ किया। जिसमें उन्होंने निर्देश दिया कि सभी विभाग आने वाले दो सप्ताह राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता के लिए यथासंभव प्रयत्न करें। विभाग से संबंधित मुकदमों के पक्षकारों से मिलकर समझौते के लिए सार्थक प्रयास करें। सभी विभाग अपने दायित्वों का निर्वहन ईमानदारी से करें।

Advertisement

बैठक में प्राधिकार सचिव  रंजन देव भी मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर दावा वादों के निपटारे के लिए क्लेम केश के अधिवक्ताओं के साथ विशेष उत्पाद न्यायाधीश द्वितीय  रविशंकर कुमार ने समीक्षात्मक बैठक की। उन्होंने अधिवक्ताओं से कहा कि क्लेम केश के निपटारे के लिए बीमा कंपनियों के सहयोग से निष्पादन के लक्ष्य को पूरा करें।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…