Home Featured डीएम ने लिया तटबंधों की स्थिति का जायजा।
2 weeks ago

डीएम ने लिया तटबंधों की स्थिति का जायजा।

दरभंगा: दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने मंगलवार को शोभन बाईपास के पास से गुजरने वाली खिरोई नदी के बायां एवं दायां तटबंध का औचक निरीक्षण किया। तटबंधों की स्थिति का जायजा लेते हुए डीएम ने स्थल पर ही अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान तटबंधों पर कहीं-कहीं रेनकट पाया गया। डीएम ने उन स्थलों पर बालू से भरे बैग रखने का निर्देश दिया।

Advertisement

इसके साथ ही उन्होंने यथासंभव बालू से भरे बैग को तटबंध पर रखने का निर्देश दिया, ताकि आकस्मिक जरूरत पड़ने पर उसका उपयोग किया जा सके। डीएम ने लगभग दो किलोमीटर पैदल चलकर तटबंध की वास्तविक स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बाढ़ निरोधक स्लूईस गेट का भी निरीक्षण किया। डीएम ने स्लूईस गेट की नियमित रूप से ग्रीसिंग करने का निर्देश दिया।

Advertisement

निरीक्षण के दौरान आपदा प्रबंधन के वरीय पदाधिकारी सलीम अख्तर, नोडल पदाधिकारी विषभानु चंद्रा, बाढ़ नियंत्रण कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित थे। गौरतलब है कि हर वर्ष बारिश शुरू होने के बाद संभावित बाढ़ को लेकर तटबंधों का निरीक्षण किया जाता है। इसी क्रम में डीएम ने मंगलवार को इन तटबंधों का मुआयना कर अभियंताओं को कई जरूरी निर्देश दिए।

Share

Check Also

जीतन सहनी हत्याकांड में अभी और खुलेंगे राज, आरोपी को रिमांड पर लेने की तैयारी में पुलिस।

दरभंगा: वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या मामले में अभी कई राज खुलने ब…