Home Featured दो साल में बनकर तैयार हो जाएंगे दरभंगा के सभी निर्माणाधीन ओवरब्रिज।
July 12, 2024

दो साल में बनकर तैयार हो जाएंगे दरभंगा के सभी निर्माणाधीन ओवरब्रिज।

दरभंगा: वर्षो से जाम की समस्या झेल रहे दरभंगा शहर में रेलवे ओवरब्रिजों का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। प्रमंडलीय मुख्यालय होने के कारण लहेरियासराय का चट्टी गुमती जाम से हमेशा हलकान रहता है। पर अब लोगों को जाम से मुक्ति की उम्मीद जगी है। यहां रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य लगातार प्रगति पर है। विभाग द्वारा इस ओवरब्रिज सहित सभी निर्माणाधीन ओवरब्रिजों का निर्माण दो वर्षों में पूरा कर लिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

Advertisement

दरअसल, शुक्रवार को पुल निर्माण निगम लिमिटेड की टीम ने ओवरब्रिज के चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर भी मौजूद थे।

निरीक्षण के दौरान सांसद श्री ठाकुर ने अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण एवं ससमय कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने पूरा पैसा दे दिवा है। राज्य सरकार भी पूर्ण सहयोग कर रही है। ऐसे में हर हाल में कार्य गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए और समय पर पूरा होना चाहिए।

Advertisement

इसके अलावा सांसद श्री ठाकुर ने अधिकारियों को बहादुरपुर की तरफ से भी एक लेग रोड ओवरब्रिज में जोड़ने का निर्देश दिया ताकि बहादुरपुर की तरफ से आने वाले वाहन सीधे ओवरब्रिज पर चढ़ सकें। इसके लिए डीपीआर में आवश्यक सुधार जल्द कर लेने को कहा। उन्होंने अधिकारियों को तकनीकी समस्याओं को दूर कर इस प्रस्ताव को जल्द स्वीकृति दिलाने का भी भरोसा दिलाया।

Advertisement

इस दौरान लक्ष्मी पासवान, राहुल कर्ण, अभिषेक कर्ण आदि सहित बिहार पुल निर्माण निगम लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता शशिभूषण सिंह, अभियंता प्लानिंग रूबी, अभियंता मॉनिटरिंग दीप्ति झा सहित कंस्ट्रक्शन एजेंसी के कई लोग उपस्थित रहें।

Share

Check Also

नशे में धुत्त ड्राइवर ने ट्रैक्टर की ठोकर बिजली के चार पोल को किया क्षतिग्रस्त।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: गुरुवार की रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मारकर बिजली के चार…