Home Featured अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा कादिराबाद बस डिपो, इलेक्ट्रिक एवं सीएनजी बसों की मिलेगी सुविधा।
July 14, 2024

अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा कादिराबाद बस डिपो, इलेक्ट्रिक एवं सीएनजी बसों की मिलेगी सुविधा।

दरभंगा: बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के कादिराबाद बस डिपो को अत्याधुविक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। इसकी तैयारी शुरू हो गयी है। यह जानकारी रविवार को पथ परिवहन निगम, दरभंगा के रीजनल मैनेजर शंकर आनंद झा ने दी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कादिराबाद बस डिपो का कायाकल्प होने वाला है। दरभंगा व मिथिला के यात्रियों के लिए बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक एसी बसें, डीजल वाली सीएनजी बसें, सिटी बस सेवा आदि की सुविधाएं उपलब्ध करायी जाएंगी।

Advertisement

रीजनल मैनेजर श्री झा ने कहा कि नए साल से शहर की सड़कों पर इलेक्ट्रिक बसें दौड़ने लगेंगी। दिसंबर तक पथ परिवहन निगम, दरभंगा के कादिराबाद डिपो को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कर दिया जाएगा। पीएम बस सेवा के अंतर्गत दरभंगा सहित प्रदेश के कई शहरों में सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक बसें दी जाएंगी। बीते दिनों मंत्रिमंडल की बैठक में वर्ष 2024-25 में पूर्व से पारित बस सेवा योजना के लिए 1032 करोड़ 81 लाख रुपए का प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। बस खरीदने के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। दिसंबर से ये बसें दरभंगा के कादिराबाद बस डिपो में पहुंचने लगेंगी।

Advertisement

श्री झा ने बताया कि आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय के तहत दरभंगा से बेहतरीन इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना पर तेजी से काम चल रहा है। परिवहन विभाग में स्मार्ट कार्ड नहीं होने से लोगों को हो रही परेशानी को लेकर भी विभाग गंभीरता से सोच रहा है। स्मार्ट कार्ड बनाने वाली एजेंसी को भी तैयार किया जा रहा है। इससे लोगों को समय पर ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी मिल सकेगा। कादिराबाद बस डिपो के विकास को लेकर रविवार को कार्यालय में रीजनल मैनेजर श्री झा ने कर्मियों के साथ बैठक भी की।

Advertisement

श्री झा ने कहा कि कादिराबाद बस डिपो में नया बस टर्मिनल, प्रशासनिक भवन, वर्कशॉप, मेंटेनेंस पिट, वॉशिंग रैंप, बस पार्किंग एरिया, वेटिंग रूम, महिला शौचालय और स्वच्छ जल की व्यवस्था यात्रियों के लिए उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से शहर में यात्रियों की सुविधा के लिए सिटी बस सेवा शुरू की जाएगी। सीएनजी बसें भी शहर व जिला के सड़कों पर दौड़ती नजर आएंगी।

Share

Check Also

बस मालिक ने सरपंच पर रंगदारी मांगने का लगाया आरोप।

दरभंगा:  झिलमिल बस ट्रेवल्स के मालिक जितेंद्र कुमार ने डीएम को आवेदन देकर प्रखंड के नवादा …