Home Featured सूद के कारोबार में गयी पूर्व मंत्री के पिता की जान, मुख्य आरोपी काजिम अंसारी गिरफ्तार।
July 17, 2024

सूद के कारोबार में गयी पूर्व मंत्री के पिता की जान, मुख्य आरोपी काजिम अंसारी गिरफ्तार।

दरभंगा: सूद का कारोबार बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सह भीआईपी प्रमुख के पिता को महंगा पड़ा। उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी। हालांकि पुलिस ने हत्या के आरोपी काजिम अंसारी को गिरफ्तार कर मामले का उदभेदन कर दिया। इस भीआईपी हत्याकांड में पुलिस ने जबरदस्त तत्परता दिखाई और 24 घंटे के अंदर पूरे मामले का खुलासा करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, ब्याज के पैसे को लेकर जीतन सहनी की हत्या की गई। हत्या वाली रात काजिम जीतन सहनी के घर आया था, जहां उसका ब्याज कम करने को लेकर जीतन से विवाद हुआ था। जीतन सहनी ब्याज पर पैसे देने का काम करते थे। पैसे देने के बदले उस व्यक्ति से जमीन के पेपर ले लिया करते थे। इसी विवाद में आरोपी काजिम अंसारी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर जीतन सहनी की हत्या कर दी।

Advertisement

एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने बताया कि वर्ष 2022 में एक लाख और फिर 2023 पचास हजार रुपए काजिम अंसारी ने जीतन सहनी से लिए थे। ब्याज के पैसे को लेकर हत्या के कुछ दिन पहले भी काजिम अंसारी का जीतन सहनी से विवाद हुआ था। काजिम ने जीतन सहनी से कर्ज के पैसे कुछ कम करने को कहा था, लेकिन जीतन इसके लिए तैयार नहीं हुए। उल्टा काजिम की बाइक भी अपने घर पर खड़ी करवा ली। इसी के बाद काजिम ने अपने अन्य साथी के साथ मिलकर जीतन सहनी की सोमवार रात हत्या कर दी।

Advertisement

वहीं बुधवार को भी पुलिस की छानबीन जारी रही। दरभंगा के डीआईजी बाबूराम के नेतृत्व में हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार की खोज की गई। हिरासत में लिए गए आरोपी काजिम अंसानी ने बताया कि जीतन सहनी के घर के बगल में पानी भरे गड्ढे में उस हथियार को फेंका गया है, जिससे जीतन की हत्या की गई थी। फिलहाल पुलिस पंप लगाकर उस गड्ढे का पानी निकाल रही है, ताकि हत्या में प्रयुक्त हथियार को बरामद किया जा सके।

Advertisement

वहीं जांच के दौरान मंगलवार को मिले लाल बक्से का भी राज खोलते हुए डीआईजी बाबूराम ने बताया कि जीतन सहनी जिनको भी रुपए देते थे, उसका लेखा-जोखा और गारंटी के कागजात इसमें रखते थे। जीतन सहनी ब्याज पर रुपए का लेन-देन किया करते थे। वहीं घर से दो बाइक भी पुलिस ने जब्त की है। बताया जाता है कि इसी बाइक को छुड़ाने के लिए काजिम अंसारी आया हुआ था, जिसके बाद जीतन से काजिम का विवाद हुआ और बात हत्या तक पहुंच गई।

Share

Check Also

बस मालिक ने सरपंच पर रंगदारी मांगने का लगाया आरोप।

दरभंगा:  झिलमिल बस ट्रेवल्स के मालिक जितेंद्र कुमार ने डीएम को आवेदन देकर प्रखंड के नवादा …