Home Featured शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ मुहर्रम, क़िलाघाट पहुंचे जिले के 125 से अधिक अखाड़े।
July 17, 2024

शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ मुहर्रम, क़िलाघाट पहुंचे जिले के 125 से अधिक अखाड़े।

दरभंगा: छिटपुट घटनाओं को छोड़ दरभंगा में मुहर्रम को शांतिपूर्ण सम्पन्न हो गया। जिला प्रशासन के साथ शांति समिति एवं मुहर्रम कमिटी ने मिलकर पूरी तत्परता दिखाई और इसी का परिणाम रहा कि मुहर्रम शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया।

Advertisement

मुहर्रम की 10वीं पर बुधवार की शाम शहर के किलाघाट में भारी भीड़ उमड़ी। जिले भर से यहां 125 से अधिक अखाड़े पहुंचे। नुमाइशी खेल की लोगों ने जमकर तारीफ की। इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गयी थी।

इस अवसर पर शहरभर में जगह-जगह दंडाधिकारियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए सादे लिबास में अधिकारियों की तैनाती की गयी थी। डीएम, एसएसपी, सिटी एसपी, सदर एसडीपीओ आदि अधिकारियों ने दिनभर पूरे शहर में घूम-घूमकर विधि व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिये।

Advertisement

इस दौरान निकाले गए गगनचुंबी ताजिये लोगों के आकर्षण का केंद्र बने थे। किलाघाट में देर शाम अखाड़ों के पहुंचने के साथ ही मिलान कार्यक्रम शुरू हो गया। किलाघाट पहुंचने वाली सड़कों पर भारी भीड़ उमड़ी थी। इस दौरान जगह-जगह खिलाड़ियों के लिए पीने के पानी, शरबत आदि की व्यवस्था की गई थी। प्राथमिक उपचार के लिए दरभंगा जिला मोहर्रम कमेटी की ओर से कैंप लगाए गए थे।

दरभंगा जिला मुहर्रम कमेटी, किलाघाट की ओर से जगह-जगह खेलों का प्रदर्शन कर खिलाड़ियों ने खूब वाहवाही लूटी। देर शाम जिला मोहर्रम कमेटी ने मिलान का कार्यक्रम किया। इसमें बड़ी संख्या में विभिन्न अखाड़ों ने पहुंचकर भाग लिया। इस दौरान सड़कों पर भीड़ उमड़ पड़ी थी। ट्रैफिक व्यवस्था को नियंत्रित करने के लिए जगह-जगह पर तैनात पुलिस कर्मी लोगों को आवश्यक निर्देश दे रहे थे।

10वीं का मुहर्रम शांतिपूर्ण संपन्न कराने में जिला प्रशासन, जिला शांति समिति व स्वयंसेवकों की अहम भूमिका रही। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी। सीसीटीवी कैमरे और वीडियोग्राफी सहित ड्रोन से निगरानी रखी जा रही थी। हर व्यक्ति पर प्रशासन की नजर थी। इस दौरान लोगों से बार-बार अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की जा रही थी। इसका असर भी दिख रहा था। अमन के साथ मोहर्रम सम्पन्न कराने में सहयोग करने वालों का शुक्रिया किया गया। मौके पर दरभंगा जिला मुहर्रम कमेटी के अध्यक्ष डॉ. मुन्ना खान, महासचिव तनवीर आलम, कोषाध्यक्ष अमजद खान समेत बड़ी संख्या में कमेटी के पदाधिकारी व अन्य मौजूद थे।

Share

Check Also

बस मालिक ने सरपंच पर रंगदारी मांगने का लगाया आरोप।

दरभंगा:  झिलमिल बस ट्रेवल्स के मालिक जितेंद्र कुमार ने डीएम को आवेदन देकर प्रखंड के नवादा …