Home Featured बिजली विभाग के खिलाफ सड़क जाम और प्रदर्शन के बाद बदला गया ट्रांसफार्मर।
July 18, 2024

बिजली विभाग के खिलाफ सड़क जाम और प्रदर्शन के बाद बदला गया ट्रांसफार्मर।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: जिले में इन दिनों बिजली विभाग की मनमानी चरम पर है। बिजली का दर महंगा होने के बाबजूद इसकी सप्लाई दयनीय स्थिति में है। साथ ही कार्यशैली भी सुस्त है।

दूर देहात क्षेत्र ही नहीं, बल्कि शहरी इलाकों में भी इस भीषण गर्मी में घँटों बिजली गुल रहने से जहां लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, वहीं विभाग के कान पर जू तक नहीं रेंग रहा। ऐसे में लोगों केलिए सड़क पर आंदोलन ही विकल्प बनता जा रहा है।

Advertisement

ऐसा ही कुछ मामला शहर के लहेरियासराय थाना क्षेत्र के करमगंज मुहल्ले का सामने आया है, जहां लोगों ने मुख्य सड़क को जाम कर काफी देर तक हंगामा किया। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले तीन दिनों से बिजली गायब है। लोग बताते हैं ट्रांसफार्मर जला हुआ है। साथ ही अक्सर सड़क पर कभी भी तार टूटकर गिरा रहता है। इससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

लोगों ने बताया कि पिछले तीन दिनों से बिजली गुल रहने के कारण त्राहिमाम मचा हुआ है। लोग पानी नहीं भर पा रहे हैं। बच्चे और बूढ़ों की स्थिति ज्यादा चिन्ताजनक बनी हुई है। इस सबके वाबजूद विभाग का ध्यान इस ओर नहीं है। ऐसे में यदि शीघ्र समाधान नहीं हुआ तो लोगों को उग्र आन्दोलम पर विवश होना पड़ेगा।

Advertisement

इसी से आक्रोशित होकर लोगों बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए करमगंज के मुख्य चौक को जाम कर दिया। सड़क के बीचो-बीच बांस-बल्ला लगाकर लोगों ने सड़क पर करीब दो घंटे तक यातायात ठप कर दिया। वे अविलंब ट्रांसफार्मर बदलने की मांग कर रहे थे। लोगों के आक्रोश को देखते हुए अधिकारियों ने वहां नया ट्रांसफार्मर भेजा, तब जाकर लोगों ने जाम हटाया।

लोगों ने बताया कि ट्रांसफार्मर जला रहने के कारण करमगंज, अब्दुल्लागंज,छोटी काजीपुरा, युसुफगंज, इमामबाड़ी,दुमदुमा आदि मोहल्ले में तीन दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित थी। भीषण उमस भरी गर्मी से वे लोग बेहाल थे। विभाग की ओर से उनकी सुधि नहीं ली जा रही थी। वार्ड के पार्षद रियासत अली,समाजसेवी लालबाबू अंसारी, मो.अशरफ,रियाज कुरैशी, आरसी अंसारी आदि ने बताया कि विद्युत टांसफार्मर सोमवार शाम जल गयाथा। जिसके बाद बिजली की सप्लाई ठप पड़ गई। परेशान लोग विद्युत अधिकारी को फोनकर शिकायत करते रहे पर कोई पहल नहीं हुई तो सड़क जाम किया। जिसके बाद नया टांसफार्मर लगाया जा रहा है।

लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। बच्चे और बूढ़ों की स्थिति ज्यादा चिन्ताजनक बनी हुई है। इस सबके बावजूद विभाग का ध्यान इस ओर नहीं है।

उधर, विद्युत सहायक अभियंता (शहरी) प्रीति कुमारी ने बताया कि ट्रांसफार्मर खराब होने की जानकारी मिलते ही उसे बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी। ट्रांसफार्मर बदल दिया गया है। जल्द से जल्द बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

Share

Check Also

नशे में धुत्त ड्राइवर ने ट्रैक्टर की ठोकर बिजली के चार पोल को किया क्षतिग्रस्त।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: गुरुवार की रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मारकर बिजली के चार…