Home Featured परीक्षा में चोरी के आरोप को लेकर परीक्षा केंद्र पर जमकर हुआ बवाल।
July 20, 2024

परीक्षा में चोरी के आरोप को लेकर परीक्षा केंद्र पर जमकर हुआ बवाल।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी  

दरभंगा: बीपीएससी शिक्षक पात्रता परीक्षा टीआरई 3 की परीक्षा के दौरान शहर के बीकेडी हाई स्कूल परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ है। दरअसल, वीक्षक द्वारा एक हॉल में कुछ परीक्षार्थियों को टाइम खत्म होने के बाद भी बैठाकर उत्तर लिखवाने के आरोप को लेकर हुआ है। यह आरोप उक्त हॉल में मौजूद अन्य परीक्षार्थियों द्वारा ही लगाया गया है।

Advertisement

इसी आरोप को लेकर परीक्षार्थियों द्वारा चोरी के आरोपी एक छात्रा को पकड़ कर उसपर कारवाई की मांग की गई। आरोपी छात्रा द्वारा चीट खा लेने का लगाया गया, जिसका वीडियो होने का भी दावा किया गया है। पर आरोप है कि वीक्षकों द्वारा कोई कारवाई नहीं की गई। इसी से आक्रोशित परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र पर जमकर हंगामा किया और परीक्षा रद्द करने की मांग की।

Advertisement

घटना की सूचना पर सदर एसडीओ विकास कुमार एवं एसडीपीओ अमित कुमार भी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित परीक्षार्थियों से बात की और फिर स्कूल प्रशासन से भी बात की।

अधिकारियों ने बताया कि उक्त हॉल में सीसीटीवी लगा हुआ है। जो भी आरोप लगे हैं, सीसीटीवी फुटेज देखने पर साफ हो जाएगा। इस फुटेज को देखने एवं मामले की जांच केलिए मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। साथ ही आरोप लगाने वाले परीक्षार्थी से लिखित शिकायत ले ली गई है। यदि किसी प्रकार की गड़बड़ी सामने आती है तो इसपर कारवाई की जाएगी।

Advertisement

अधिकारियों के जवाब से एक सवाल यह भी खड़ा होता है कि यदि मामला परीक्षा समाप्ति के समय का है तो क्या मामले को टालने की जगह उस समय के फुटेज को देख मामला साफ नहीं किया जा सकता था? बहरहाल जांच के नाम पर मामले को टालने की मंशा जो भी हो, पर इन दिनों परीक्षाओं में जिस प्रकार धांधली की खबरे आती है, उससे निश्चित रूप से इस टालमटोल पर कहीं न कहीं सवाल तो जरूर बनता है।

Share

Check Also

बस मालिक ने सरपंच पर रंगदारी मांगने का लगाया आरोप।

दरभंगा:  झिलमिल बस ट्रेवल्स के मालिक जितेंद्र कुमार ने डीएम को आवेदन देकर प्रखंड के नवादा …