Home Featured बाढ़ से निदान केलिए 11500 करोड़ देकर केंद्र सरकार ने रखी मिथिला के उज्ज्वल भविष्य की नींव: बालेन्दु झा।
July 23, 2024

बाढ़ से निदान केलिए 11500 करोड़ देकर केंद्र सरकार ने रखी मिथिला के उज्ज्वल भविष्य की नींव: बालेन्दु झा।

दरभंगा: हर साल उत्तर बिहार खासकर मिथिला क्षेत्र में बाढ़ से होने वाले नुकसान को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने बजट में 11500 करोड़ की अनुमानित राशि देकर दीर्घकालीन समाधान कर मार्ग प्रशस्त कर दिया।

Advertisement

उक्त बातें भाजयुमो जिलाध्यक्ष बालेंदु झा बालाजी ने प्रेस बयान जारी कर कहा है। उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा जारी 2024-25 के बजट केलिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बजट किसानों एवं नौजवानों को ध्यान में रखकर लाया गया है। विशेष रूप से इस वर्ष बिहार को सबसे बड़ा पैकेज देने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का करोड़ो मिथिलावासियों की ओर से धन्यवाद दिया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि इस बजट में उत्तर बिहार ख़ासकर मिथिला क्षेत्र को बाढ़ से स्थाई निदान दिलाने हेतु 11,500 करोड़ कि अनुमानित सहायता राशि दी गयी है। बाढ़ के कारण यह क्षेत्र आज भी सभी क्षेत्रों में पीछे रह जाता है। किसानों को एक फसल पर निर्भर रहना पड़ता था और नौजवानों को इस क्षेत्र में किसी बड़े उद्योग धंधे ना होने की वजह से पलायन करना पड़ता था। अब इसके स्थाई निदान से निश्चित ही स्थिति में बदलाव आएगा। बाढ़ के स्थाई निदान से निश्चित रूप से मिथिला का यह क्षेत्र सही मायनों में विकसित हो पाएगा।

Share

Check Also

नशे में धुत्त ड्राइवर ने ट्रैक्टर की ठोकर बिजली के चार पोल को किया क्षतिग्रस्त।

देखिए वीडियो भी   दरभंगा: गुरुवार की रात एक अनियंत्रित ट्रैक्टर ने ठोकर मारकर बिजली के चार…