Home Featured खेल कोटा से सीधे नियुक्त हुई महिला सब इंस्पेक्टर को लहेरियासराय थानाध्यक्ष ने किया सम्मानित।
3 weeks ago

खेल कोटा से सीधे नियुक्त हुई महिला सब इंस्पेक्टर को लहेरियासराय थानाध्यक्ष ने किया सम्मानित।

दरभंगा: बिहार सरकार ने खिलाड़ियों केलिए मेडल लाओ नौकरी पाओ स्कीम शुरू की है। इसको लेकर बिहार उत्कृष्ट खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति नियमावली 2023 बनायी गयी है। इसके तहत राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिता में मेडल पानेवाले खिलाड़ियों को सीधे नौकरी देने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इस योजना के अंतर्गत राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खेलों में मेडल पाने वाले खिलाड़ियों को बिना किसी परीक्षा अथवा टेस्ट के नौकरी दी जाती है।

Advertisement

बिहार में कुल 81 खिलाड़ियों को नौकरी दी गयी है, जिसमें 25 खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति पुलिस विभाग में दी गयी है।

इसी योजना के तहत सब इंस्पेक्टर के पद पर चयनित दो महिला खिलाड़ी मंगलवार को दरभंगा पहुंची। नालंदा जिले की रहने वाली श्वेता शाही और धर्मशीला कुमारी ने मंगलवार की शाम लहेरियासराय थाना परिसर पहुंच थानाध्यक्ष दीपक कुमार से आशीर्वाद प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि दीपक कुमार नालन्दा में अपने पदस्थापना के दौरान उनका हौसला बढ़ाते रहे थे। श्वेता शाही की पोस्टिंग बेतिया में जबकि धर्मशीला कुमारी की पोस्टिंग दरभंगा में हुई है।

Advertisement

लहेरियासराय थाना पहुंचने पर थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने उन्हें पुष्पगुच्छ प्रदान कर सम्मानित किया तथा सुखद एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Advertisement

बताते चलें कि दोनों चयनित एसआई रग्बी की खिलाड़ी रही हैं तथा कई मैडल भी प्राप्त कर चुकी हैं। दोनों ने इस स्कीम केलिए बिहार सरकार के प्रति आभार प्रकट किया। साथ ही समाज एवं लड़कियों के परिवार से अपील करते हुए कहा कि लड़कियां यदि खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ती हैं तो सभी उनका सप्पोर्ट करें। लड़कियां हर क्षेत्र में सफल हो सकती हैं और अपने परिवार का नाम रौशन कर सकती हैं।

Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …