Home Featured सरकारी हेलमेट चोरी के आरोप में डीएमसीएच के तीन कर्मी गिरफ्तार।
2 weeks ago

सरकारी हेलमेट चोरी के आरोप में डीएमसीएच के तीन कर्मी गिरफ्तार।

दरभंगा: डीएमसीएच अधीक्षक कार्यालय के तीन कर्मियों को बेंता थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गिरफ्तार किए गए स्टाफ में प्रमोद चौधरी, प्रदीप कुमार व सुजीत राम शामिल है। वहीं राकेश सिंह पुलिस को देखते ही फरार हो गए थे, जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

Advertisement

गिरफ्तारी के बाद प्रमोद चौधरी नशे की हालत में थे। इन लोगों के खिलाफ सरकारी हेलमेट चोरी सहित सरकारी काम में बाधा डालने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। बताया जाता है कि डायल 112 के सिपाही डीएमसीएच के अधीक्षक कार्यालय में कोर्ट का नोटिस तामीला के लिए गए थे, इस दौरान सरकारी हेलमेट कार्यालय के कर्मी के टेबल पर छूट गया। पुलिस कर्मी के द्वारा खोजबीन की गई, तो कहीं नहीं मिलने पर उन्हें याद आया अधीक्षक कार्यालय में ही हेलमेट छूट गया है। शनिवार के दोपहर बाद अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर अपना हेलमेट खोज की, तो स्टाफ के द्वारा बताया गया कि यहां हेलमेट नहीं छूटा है। पुलिस कर्मी हेलमेट के लिए इसलिए परेशान थे कि हेलमेट पुलिस विभाग का था। स्टाफ से जानकारी लेने का प्रयास किया, तो उन लोगों ने पुलिसकर्मी के साथ ही उलझ गए और गाली-गलौज तक कर दिए। घटना की जानकारी बेंता थानाध्यक्ष हरेंद्र कुमार को दी गई, तो दलबल के साथ पहुंचकर मामले की शिकायत अधीक्षक से की, तो उन्होंने भी अपने स्टाफ का बचाव किया, लेकिन थानाध्यक्ष के द्वारा अनुरोध करने पर सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया, जहां स्टाफ सुजीत राम हेलमेट को ले जाते देखा गया। हेलमेट एक किराना के दुकान में ले जाकर रख दिया था। हेलमेट को बरामद करते हुए सुजीत राम, प्रमोद चौधरी व प्रदीप कुमार को हिरासत में लेकर थाना लाया गया।

Advertisement

थानाध्यक्ष ने बताया कि तीनों स्टाफ को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वहीं फरार स्टाफ राकेश सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है। इन दिनों अक्सर ऐसा देखा जा रहा है कि कुछ लोग नशे की हालत में या अन्य सामान्य लोग पुलिस से ही उलझ जाते हैं। जिस वजह से सरकारी काम में बाधा डालने सहित मारपीट को लेकर पुलिस को कारवाई करनी पड़ती है और पुलिस से उलझने वाले को जेल की हवा खानी पड़ती है।

Advertisement
Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …