Home Featured डीएमसीएच की साफ-सफाई में अब होगी जीविका दीदियों की हाथ, डीपीएम ने की बैठक।
2 weeks ago

डीएमसीएच की साफ-सफाई में अब होगी जीविका दीदियों की हाथ, डीपीएम ने की बैठक।

दरभंगा: डीपीएम ऋचा गार्गी की अध्यक्षता में मंगलवार को दरभंगा के जीविका जिला कार्यालय में एक दिवसीय समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई,जिसमें सभी बीपीएम और वित्तीय समावेशन विषय के नोडल अधिकारियों ने हिस्सा लिया। बैठक में राज्य परियोजना प्रबंधक (नॉन फार्म) समीर कुमार, राज्य परियोजना प्रबंधक (बैंक एवं लिंकेज) पुष्पेंद्र तिवारी, और प्रबंधक (नॉन फार्म) मुकेश तिवारी सुधांशु भी शामिल हुए।

बैठक में जीविका के विभिन्न संकेतकों पर गहन समीक्षा की गई और आगे की कार्यनीति के लिए प्रभावी योजना तैयार की गई।

एसपीएम पुष्पेंद्र तिवारी ने जीविका दरभंगा के कार्यों की सराहना की लेकिन यह भी कहा कि निर्धारित लक्ष्यों को समय पर प्राप्त करने के लिए अधिक सुदृढ़ संकल्प के साथ कार्य करने की आवश्यकता है।

Advertisement

ऋचा गार्गी ने लोकोस एप्प में सभी जीविका दीदियों और जीविका सामुदायिक संस्थानों की प्रविष्टियों की सख्त निगरानी की आवश्यकता पर जोर दिया और जल्द से जल्द इनकी इंट्री सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

एसपीएम समीर कुमार ने नॉन फार्म गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा की और डीएमसीएच (दरभंगा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल) में संचालित जीविका दीदी की रसोई का निरीक्षण किया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि जीविका दरभंगा के विभिन्न कार्यों के सफल संचालन से नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि जल्द ही डीएमसीएच में साफ-सफाई का कार्य भी जीविका दीदियों के जिम्मे होगा, जिसके लिए दीदियों का चयन किया जा चुका है और पूरी रणनीति तैयार है।

इस कार्य का विधिवत उद्घाटन जल्द ही किया जाएगा।

Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …