Home Featured विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की हुई घोषणा, प्रशासनिक तैयारी तेज।
2 weeks ago

विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव की हुई घोषणा, प्रशासनिक तैयारी तेज।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज हो गई है। चुनाव के मद्देनजर कुलपति ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। साथ ही अंगीभूत कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को चुनाव प्रक्रिया की तैयारी शुरू करने का निर्देश दे दिया है।

दो, तीन व चार सितंबर को विवि क्षेत्रांतर्गत चारों जिलों के अंगीभूत कॉलेजों के प्रधानाचार्यों के साथ बैठक में विमर्श के उपरांत पांच सितंबर को कुलसचिव ने कमेटी गठन की अधिसूचना जारी कर दी है। कमेटी के समन्वयक कुलानुशासक को बनाया गया है। सदस्य के रुप में मानविकी संकायाध्यक्ष, राजनीति विज्ञान विभागाध्यक्ष, डीएसडब्ल्यू एवं उप कुलानुशासक को शामिल किया गया है। जारी अधिसूचना के अनुसार कुलपति ने छात्र हित में छात्र संघ चुनाव कराने की घोषणा की है जिसकी प्रक्रिया अक्टूबर में शुरू होगी और दिसंबर के द्वितीय सप्ताह में संपन्न होगी।

Advertisement

सभी अंगीभूत कॉलेजों के प्रधानाचार्यों एवं स्नातकोत्तर विभागाध्यक्षों को अपने स्तर से तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया गया है। चुनाव से संबंधित समस्या आने पर गठित कमेटी का सहयोग लेने का निर्देश दिया गया है। कमेटी से एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी गई है। बता दें कि लनामिवि में अंतिम छात्र संघ चुनाव वर्ष 2019 में हुआ था। पांच सालों से चुनाव लंबित चल रहा है।

Advertisement
Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …