Home Featured स्मार्ट मीटर लगाने गए विभागीय कर्मी एवं जेई को ग्रामीणों ने खदेड़ा।
2 weeks ago

स्मार्ट मीटर लगाने गए विभागीय कर्मी एवं जेई को ग्रामीणों ने खदेड़ा।

दरभंगा: सिमरी थाना क्षेत्र के अरई नया टोला गांव में गुरुवार को बिजली का स्मार्ट मीटर लगाने गए कर्मियों का ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंचे विभागीय जेई प्रमोद सिंह ने उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण विरोध करते रहे। स्थिति यह हो गई कि जेई एवं अन्य कर्मियों को ग्रामीणों ने खदेड़ लिया।

बताया गया है कि छोटन हजाम के घर के पास स्मार्ट मीटर लगाने वाली फ्रेंचाइजी कंपनी की टीम पहुंची। उसने छोटन के घर में स्मार्ट मीटर लगाने का प्रयास शुरू किया। तब तक गांव के कई लोग मौके पर जमा हो गए। मो. एहसान, सुबोध साह, मो. सऊद, मो. सल्लू आदि ग्रामीणों का कहना था कि स्मार्ट मीटर लगने से गरीब उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ जाएगी। पहले मजदूरी नहीं मिलने पर एक-दो महीने बाद भी ब्याज सहित बिजली विभाग का बिल जमा कर दिया जाता था। अब पैसे की मजबूरी होते ही लाइन कट जाएगी।

Advertisement

कुछ ग्रामीणों का कहना था कि रिचार्ज करने के बाद भी लाइन बहाल करने में कई जगह कठिनाइयां हो रही हैं। आरसी एक्टीवेशन की व्यवस्था नहीं होने से राशि जमा करने के बाद टेक्नीशियन आकर लाइन चालू कर रहे हैं। ऐसी स्थिति में रातभर लोग अंधेरे में परेशान हो जाते हैं। जेई ने ग्रामीणों को समझाते हुए कहा कि पहले वाले मीटर से अधिक स्मार्ट मीटर में बिल नहीं आता। यह सुरक्षित है। सरकार का नियम है। हर जगह लगाना ही है। उन्होंने बताया कि मीटर लगाने का विरोध करने वालों के खिलाफ विभाग अग्रेतर कार्रवाई करेगा।

Advertisement
Share

Check Also

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को …