Home Featured जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।
3 days ago

जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति की बैठक आयोजित।

दरभंगा: जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति और सार्वजनिक दुर्जा पूजा समितियों की बैठक रविवार को सार्वजनिक दुर्गापूजा समिति राम दरबार कादिराबाद में हुई। बैठक में जिले की विभिन्न सार्वजनिक दुर्गापूजा समितियों के अध्यक्ष, सचिव, सदस्य एवं जिला दुर्गा पूजा समन्वय समिति के सभी पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित हुए।

राम बाबू साह की अध्यक्षता में हुई बैठक में पूर्व की कमेटी को ही वर्ष 2024 में भी काम करने की सहमति बनी। कहा गया कि तीन अक्टूबर को कलश स्थापन है। पूजा के दौरान पंडालों के आसपास सफाई को लेकर नगर आयुक्त से मिलने पर सहमति बनी। यातायात व्यवस्था के निमित्त डीएम से भी मिलने की सहमति बनी। कई जगह पंडाल के पास खुले बिजली के तार हैं। इसके लिए संबंधित अधिकारियों से समन्वय समिति के कार्यकर्ता मिलेंगे।

संध्या आरती के दौरान सभी पूजा पंडालों में महिला सिपाहियों की तैनाती व मेले के दौरान रात्रि पुलिस गश्ती बढ़ाने की जिला प्रशासन से मांग की जाएगी। अष्टमी पर 11 अक्तूबर को मां श्यामा माई मंदिर परिसर में फलाहार कार्यक्रम, समन्वय रथ व पूजा सम्पन्न होने के बाद समन्वय सम्मान समारोह का आयोजन 27 अक्तूबर को करने पर चर्चा हुई। बैठक में यह भी आग्रह किया गया कि प्लास्टिक के सामान का उपयोग पूजा के दौरान कम किया जाए। सभी पूजा पंडालों के आसपास स्वच्छता रखी जाए। अग्निशामक यंत्र सभी पंडालों में हो, इसकी व्यवस्था की जाए। शहर में तीन स्थानों पर रावण वध कार्यक्रम का आयोजन भी होगा। अध्यक्ष के अलावा महासचिव सुनील राय एवं मुकेश महासेठ भी अपनी बात रखी। बैठक में विशाल साह, राजीव सिंह, लक्ष्मी साह, भारत सहनी, राकेश दास, मुन्ना ठाकुर, विकी, अजीत, लालू यादव, राकेश स्वर्णकार, सुजीत मलिक, मोहन चौधरी, सजन रॉकेट, प्रीतम राय, अनिल महतो आदि उपस्थित थे

Advertisement
Share

Check Also

वीणा वाटिका के निर्माण में सुरक्षा, सुविधा और सुंदरता तीनों क्षेत्र को प्राथमिकता : केके ठाकुर।

दरभंगा: दिल्ली मोड़ स्थित उत्तर बिहार के सबसे बड़े निर्माणाधीन टाउनशिप वीणा वाटिका में केक…