Home Featured यूनेस्को क्लब द्वारा अन्तर विद्यालय राधा कृष्ण नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन।
6 days ago

यूनेस्को क्लब द्वारा अन्तर विद्यालय राधा कृष्ण नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन।

दरभंगा: रविवार को यूनेस्को क्लब दरभंगा की ओर से अन्तर विद्यालय राधा कृष्ण नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन लहेरियासराय अवस्थित प्रेक्षागृह में किया गया।

Advertisement

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि लाॅ एंड ऑर्डर के अपर समाहर्ता राकेश रंजन थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि एवं मंचासीन क्लब के पदाधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। उक्त अवसर पर विद्यालयी विद्यार्थियों के द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। मुख्य अतिथि का स्वागत क्लब के संरक्षकों डॉ बी के मिश्रा, बिनोद कुमार पंसारी और कार्यक्रम के संयोजक डॉ आर बी खेतान के द्वारा पाग, चादर और मोमेंटो प्रदान कर किया गया।

Advertisement

अपने स्वागत उद्बोधन में डाॅ आर बी खेतान ने अतिथियों, विभिन्न विद्यालयों के निदेशक, प्राचार्य, प्रतिनिधि, उपस्थित क्लब के सभी सदस्यों सहित सभी प्रतिभागियों का अभिनन्दन करते हुए सहयोग के लिए आभार प्रकट किया। सभा को संबोधित करते हुए क्लब के संरक्षक बिनोद कुमार पंसारी ने क्लब की गतिविधियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। वहीं डॉ बी के मिश्रा ने अपने संबोधन में कार्यक्रम के आयोजन पर उद्गार व्यक्त किया।

क्ल्ब के सदस्य हीरा कुमार झा और रिंकू कुमार झा के संयुक्त संचालन में आयोजित कार्यक्रम में कुल 20 विद्यालयों के 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। सभी प्रतिभागियों की प्रस्तुति काफी मनमोहक थी, एक से बढ़कर एक प्रस्तुति थी, जिससे निर्णायकों को निर्णय देने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

प्रतियोगिता के समूह -ए (जूनियर) में दरभंगा पब्लिक स्कूल, दिल्ली मोड़ को प्रथम, पब्लिक स्कूल बेला को द्वितीय*और पब्लिक स्कूल, लालबाग को तृतीय स्थान मिला। वहीं समूह- बी (सीनियर) में दरभंगा पब्लिक स्कूल, दिल्ली मोड़ को प्रथम, पब्लिक स्कूल, बेला को द्वितीय* और संस्कृति इंटरनेशनल स्कूल, रामबाग को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ।

सभी विद्यालयों के प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र और मेडल प्रदान किया गया। साथ ही सभी विजेताओं को समापन समारोह के मुख्य अतिथि करूणानिधि प्रसाद मौर्य के करकमलों से ट्राॅफी, प्रमाण पत्र और मेडल प्रदान किया गया।

समापन समारोह के मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि प्रतिभागी विद्यालयों से 6-8 प्रतिभागियों का शामिल होना अपने आप में विजेता घोषित करता है। हार जीत प्रतियोगिता का हिस्सा है। इससे प्रभावित हुए बिना जीवन में निरंतर आगे बढ़ते रहना है।

Advertisement

कार्यक्रम के सफल आयोजन में क्ल्ब के राघवेन्द्र कुमार, ललित खेतान, शमीम हैदर, डॉ एम एच खान, डॉ बी बी शाही, डॉ आर एन पी सिन्हा, रतन खेड़िया, राज कुमार मारीवाल, सिधु मल, मधु रंजन, अमन पाठक, अमरनाथ साह, बिनोद कुमार, दीपक सिन्हा, डॉ मनीष कुमार प्रसाद, विशाल गौरव, एसएच अली, डॉ शारिक हुसैन, डॉ अल्का द्विवेदी, लता खेतान, डॉ मिनी प्रियदर्शिनी, मीनाक्षी पाठक, नीलम पंसारी आदि का सहयोग सराहनीय रहा।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…