Home Featured प्रधानमंत्री आवास योजना में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर प्रमुख पति एवं लेखपाल के बीच नोकझोंक।
6 days ago

प्रधानमंत्री आवास योजना में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर प्रमुख पति एवं लेखपाल के बीच नोकझोंक।

दरभंगा: प्रधानमंत्री आवास योजना के वर्ष 2019-20 में कथित रूप से हुई हेराफेरी को लेकर प्रखंड प्रमुख पति सह प्रमुख प्रतिनिधि राज कुमार झा एवं प्रधानमंत्री आवास लेखापाल राज नारायण महतो के बीच हुई नोकझोक के मामले में दोनों ने अलग-अलग सकतपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने केलिए आवेदन देने की बात सामने आई है।

आवास लेखापाल श्री महतो ने आवेदन में कहा है कि प्रमुख प्रतिनिधि श्री झा अपने कुछ सहयोगियों के साथ कार्यालय पहुंचकर सूची में हेराफेरी करने व मनमाने ढंग से राशि की उगाही करने का आरोप लगाने लगे तथा आवास योजना से संबंधित कई कागजात को फाड़ दिया। श्री झा ने जान से मारने की धमकी भी दी।

Advertisement

इधर, प्रमुख प्रतिनिधि श्री झा ने आवेदन में कहा है कि पंचायत समिति सदस्यों द्वारा आवास योजना वर्ष 2019-20 से संबंधित लिखित रूप से सूची की मांग कर रहे थे लेकिन आवास लेखापाल एवं कार्यपालक सहायक सुरेश भारती तथा आवास पर्यवेक्षक द्वारा लापरवाही बरती जा रही थी। गत 21 सितम्बर को प्रखंड मुख्यालय परिसर में जब उक्त लोगों से सूची में हेराफेरी करने व अवैध राशि की उगाही करने की बात कही गई तो वे मारपीट पर उतारू हो गये और मुकदमे में फंसाने की धमकी भी देने लगे।

Advertisement
Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…