Home Featured आरओबी निर्माण स्थल पर पक्का डाइवर्सन और सुरक्षा मानकों के अभाव में घट रही हैं दुर्घटनाएं।
6 days ago

आरओबी निर्माण स्थल पर पक्का डाइवर्सन और सुरक्षा मानकों के अभाव में घट रही हैं दुर्घटनाएं।

दरभंगा: शहर में इन दिनों रेलवे ओवरब्रिजों का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। शहर के पंडासराय गुमती नंबर 18, लहेरियासराय चट्टी चौक गुमती नंबर 21, कंगवा गुमती नंबर एक स्पेशल व गुमटी नंबर 26, एवं दिल्ली मोड़ 2 नंबर स्पेशल पर आरओबी निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। इन गुमटियों पर अलग अलग कंपनियों की ओर से आरओबी का निर्माण कार्य चल रहा है।

Advertisement

परंतु कार्य के दौरान चट्टी चौक पर हो रहे आरओबी निर्माण में सुरक्षा मानकों में कोताही बरतने की बात सामने आई है। लहेरियासराय चट्टी चौक से गुजरने वाली सड़क जिले के पूर्वी हिस्से में बसने वाले लोगों के लिए अति महत्वपूर्ण सड़क है। लेकिन डाइवर्सन की समुचित एवं पक्की व्यवस्था किए बिना ही निर्माण कार्य किया जा रहा है। जिसके वजह से वहां पर आए दिन लोग चोटिल होकर गिर रहे हैं, लेकिन इसको लेकर कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। लोगों की आवाजाही के लिए सुरक्षा का कोई बंदोबस्त नहीं किया गया है।

Advertisement

इसी दौरान रविवार को चट्टी चौक के पास फेकला से आ रही ई रिक्शा आरओबी के पिलर के गड्ढे के अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। किसी सवारी को गंभीर चोट नहीं लगी। लेकिन ई रिक्शा क्षतिग्रस्त हो गई।

साथ ही अतिक्रमण भी पूरी तरह खाली नही कराया गया है, ताकि डाइवर्सन हेतु पर्याप्त जगह उपलब्ध हो सके।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…