Home Featured चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन।
3 days ago

चालक की गिरफ्तारी की मांग को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन।

दरभंगा: सोनकी थाना क्षेत्र के पांता गांव के अजय कुमार के तीन वर्षीय पुत्र हिमांशु कुमार की कार की ठोकर से मंगलवार की अहले सुबह मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीणों ने कार को कब्जे में ले लिया था। कार चालक को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दरभंगा- बेनीपुर एसएच को सिंकी पुल पर तीन घंटे तक जाम कर दिया। इससे यातायात पूरी तरह ठप हो गया।

दरअसल बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त कार को ग्रामीण के कब्जे से छुड़ाने पुलिस पांता पहुंची थी। पुलिस को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीण चालक की गिरफ्तारी और मुआवजा की मांग कर रहे थे। कुछ देर बाद दोबारा पुलिस कार को अपने कब्जे में लेने के लिए भारी संख्या में पहुंची। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए मृत बच्चे के पिता और चाचा को हिरासत में ले लिया। दुर्घटनाग्रस्त कार को जब्त कर अपने साथ ले गई।

मृतक के पिता एवं चाचा को पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर ग्रामीण काफी आक्रोशित हो गए। उन लोगों का कहना था कि हमारे ही बच्चे की मौत हो गई है और हमारे लोगों को ही पुलिस ने पकड़ लिया ह।ै कार के चालक को पुलिस बचा रही है ।

चालक की गिरफ्तारी और मृत बच्चे के पिता और चाचा को रिहा करने की मांग को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने दरभंगा-बेनीपुर ए एच को सोनकी पुल पर जाम कर घंटो विरोध प्रदर्शन किया । सैकड़ों की संख्या में महिलाएं पुरुष, युवा और बच्चे लाठी, डंडा और बांस बल्ला लेकर सड़क पर उतर गए। सड़क पर आगजनी कर ग्रामीण ने वहां पर यातायात अवरुद्ध कर दिया ।

जाम की खबर सुनकर सोनकी थानाध्यक्ष बसंत कुमार समेत लगभग आधा दर्जन थाना की पुलिस दंगा नियंत्रण बल के जवान के साथ मौके पर पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीण एवं पुलिस में सफल वार्ता हुए। पुलिस ने हिरासत में लिए दोनों लोगों को छोड़ने का आश्वासन दिया। तब जाकर लगभग तीन घंटा बाद सड़क जाम समाप्त हुआ ।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…