Home Featured डीएम ने किया स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ।
3 days ago

डीएम ने किया स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का शुभारंभ।

दरभंगा: जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बुधवार को समाहरणालय परिसर में पौधारोपण का स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जागरूकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

रैली में शामिल एनसीसी कैडेट्स, गंगा दूत व नेहरू यूवा केन्द्र के स्वंयसेवक समाहरणालय परिसर से आयुक्त कार्यालय, प्रेक्षागृह, जेल रोड, लोहिया चौक, लहेरियासराय टावर, चट्टी गुमती, अतिथिगृह होते हुए पुन: समाहरणालय परिसर पहुंचे। डीएम ने कहा कि जिस प्रकार हमलोगों की आबादी बढ़ी है, पृथ्वी पर मानव गतिविधि का भार बढ़ा है, उस संदर्भ में अगर हम स्वच्छता, रिसाइकिल, रियूज के महत्व को नहीं समझेंगे तो वह दिन दूर नहीं जब हमारी पृथ्वी, हमारी मिट्टी उपजाऊ नहीं रह जायेगी और हमलोग को खाने में काफी दिक्कत हो जायेगी।

Advertisement

इस अवसर पर स्वच्छता जागरूकता के लिए नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सिंगल यूज़ प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में नगर आयुक्त राकेश कुमार गुप्ता, जिला योजना पदाधिकारी शक्ति रंजन, गंगा समिति के जिला परियोजना पदाधिकारी फारूक इमाम, जिला योजना कार्यालय से प्रशांत कुमार सिंह, गोपाल कुमार चौधरी, आशीष झा, मनहर मुर्मू, अभय सिंह सहित कई पदाधिकारी व कैडेट्स उपस्थित थे।

Advertisement
Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…