Home Featured भूमि विवाद एवं विधि व्यवस्था को लेकर डीएम व एसएसपी ने की  बैठक।
24 hours ago

भूमि विवाद एवं विधि व्यवस्था को लेकर डीएम व एसएसपी ने की  बैठक।

दरभंगा: जिलाधिकारी दरभंगा राजीव रौशन की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में भूमि विवाद एवं विधि व्यवस्था को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

जिलाधिकारी ने सभी अंचलाधिकारी एवं सभी थानाध्यक्ष को संबोधित करते हुए कहा कि भूमि विवाद मामलों के निष्पादन हेतु शनिवार को सभी थानों में सुनवाई अनिवार्य रूप से करें।

भूमि विवाद से संबंधित जो वादी एवं प्रतिवादी है, उसका समाधान सभी थाना प्रभारी शनिवारीय बैठक में उपस्थित होकर करना सुनिश्चित करेंगे।

Advertisement

उन्होंने कहा कि जो तमिला आ चुका है, लेकिन तमिला के बाद भी वादी उपस्थित नहीं होते हैं, उसका निराकरण हेतु अनुमंडल पदाधिकारी स्तर से प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने आगामी पर्व त्यौहार को देखते हुए मुख्य चौक-चौराहों पर जांच अभियान चलाने के निर्देश दिए। शराब का उत्पादन परिवहन और सेवन करने वालों पर कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया। साथ ही ब्रेथ एनालाइजर के माध्यम से 24 घंटे जांच करने को कहा।

Advertisement

शहरी क्षेत्र में भी सड़क के किनारे ढाबा, होटल में जाँच करते रहने का निर्देश उत्पाद विभाग, पुलिस विभाग एवं संबंधित अंचलाधिकारी को दिया गया।

उन्होंने कहा कि अतिक्रमण मुक्त करने के बाद भी अतिक्रमण करता है तो उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए उनके विरुद्ध नियमानुकूल करवाई करने का निर्देश दिया गया।

Advertisement

वरीय पुलिस अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने कहा कि शनिवार को निर्धारित समय पर यदि थाना द्वारा सुनवाई, बैठक नहीं किए जाने की सूचना मिलेगी तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। साथ ही चौकीदार के माध्यम से तमिला करने के निर्देश दिए।

बैठक में अपर समाहर्ता राजस्व नीरज कुमार दास, सहायक आयुक्त मद्यनिषेध प्रदीप कुमार एवं अन्य संबंधित अधिकारी गण उपस्थित थे।

Share

Check Also

कोसी बैराज से छोड़ा गया रिकॉर्ड क्यूसेक पानी, दरभंगा सहित कई जिले में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी।

दरभंगा: नेपाल के तराई और उत्तर बिहार में लगातार हो रही बारिश की वजह से राज्य के 13 जिलों म…