Home Featured थानाध्यक्ष पर जबरन जमीन कब्जा करवाने का आरोप, एसएसपी से लगाई गुहार।
3 hours ago

थानाध्यक्ष पर जबरन जमीन कब्जा करवाने का आरोप, एसएसपी से लगाई गुहार।

दरभंगा: किसी भी प्रकार की घटना घटने पर आमजनों केलिए स्थानीय थाना सुरक्षा एवं न्याय का प्रथम आश्रय होता है। पर जब थाना से न्याय नहीं मिले तो लोगों की उम्मीद टूटने लगती है। ऐसे में दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ रेड्डी द्वारा जनता की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक लेते हुए समाधान का प्रयास लोगों में न्याय के प्रति विश्वास बहाल करता दिख रहा है। फलस्वरूप प्रतिदिन फरियादियों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Advertisement

शनिवार को भी जिले के विभिन्न थानाक्षेत्रों से आये फरियादियों ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। एसएसपी ने सभी की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर समाधान हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्दश देते दिखे।

Advertisement

इसी क्रम में इन दिनों दरभंगा जिले के चर्चित सकतपुर थानाध्यक्ष की शिकायत लेकर एसएसपी से मिलने पहुंचे एक फरियादी ने थानाध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई।

दरअसल, सकतपुर थानाक्षेत्र के नारायणपुर निवासी रामखेलावन सिंह ने एसएसपी के जनता दरबार मे पहुंचकर थानाध्यक्ष के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने बताया कि उनके जमीन पर आनंद सिंह, आदर्श कुमार एवं प्रह्लाद कुमार जबरब मकान बनाना चाहते हैं। उन्होंने मकान निर्माण केलिए बालू सीमेंट आदि भी स्थल पर मंगाकर रख लिया है। थानाध्यक्ष से शिकायत करने पर कोई कारवाई नहीं की गई। अंततः एसडीएम द्वारा 144 के कारवाई की अनुशंसा की गई है।

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि थानाध्यक्ष द्वारा विपक्षियों के मेल में आकर जानबूझकर कारवाई में विलंब किया जा रहा है ताकि विपक्षी द्वारा तबतक जमीन पर निर्माण कार्य करा लिया जाए।

एसएसपी श्री रेड्डी ने मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए तत्काल कारवाई का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि थानाध्यक्ष को 144 की कारवाई का पत्र मिल चुका है। मामले में विधिसम्मत कारवाई की जाएगी।

Advertisement

अब देखने वाली बात होगी कि थानाध्यक्ष को 144 की कारवाई का पत्र मिल जाने और एसएसपी के निर्देश के वाबजूद स्थल पर निर्माण कार्य रूक पता है, अथवा एकबार फिर मामले को जानबूझकर कर लटका कर आरोपियों को निर्माण कार्य पूरा कर लिए जाने का मौका थाना द्वारा दिया जाता है।

Share

Check Also

सांसद के द्वारा बाढ़ पीड़ितों के बीच चूड़ा, चीनी, बिस्कुट तथा कुरकुरे का कराया गया वितरण।

दरभंगा: किरतपुर प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के छह गांवो मे सांसद डॉ. गोपालजी ठाकुर के स…