Home Featured डीएमसीएच के पोस्टमार्टम विभाग में लगा शवों का तांता, दस डेड बॉडी का हुआ पोस्टमार्टम।
1 week ago

डीएमसीएच के पोस्टमार्टम विभाग में लगा शवों का तांता, दस डेड बॉडी का हुआ पोस्टमार्टम।

दरभंगा: डीएमसीएच के पोस्टमार्टम विभाग में सोमवार को शवों का तांता लगा रहा। रविवार रात से एक के बाद एक शव आने का जो सिलसिला शुरू हुआ वह सोमवार शाम चार बजे तक जारी रहा।  जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से दस शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जिसमें पांच शव सड़क दुर्घटना के मृतकों के थे। जबकि एक बुजुर्ग महिला सहित तीन शव बाढ़ के पानी में डूबे मृतकों का आया।

Advertisement

 वहीं एक शव फंदे से लटकी शिक्षिका का और एक अज्ञात बुजुर्ग का था। इस वजह से पोस्टमार्टम परिसर में स्वजनों की चीख-पुकार से मातमी माहौल बना रहा। वहीं पोस्टमार्टम विभागाध्यक्ष डा.प्रफुल्ल कुमार दास के नेतृत्व में डा.बीएन झा,पीजी डा.हेमंत कुमार, टेक्निशन विनय कुमार, अमन कुमार एवं राजेश मल्लिक ने बारी-बारी से शव-परीक्षण किया।

Advertisement

सोमवार को सबसे पहला पोस्टमार्टम गोपालगंज जिले के बंकीखाल गांव निवासी राधेश्याम विद्यार्थी की पुत्री निक्की कुमारी का हुआ। जो तिलकेश्वर थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय,सुघराइन में शिक्षिका के तौर पर कार्यरत थी। जिसका शव किराए के मकान में पंखे से लटका मिला है। दूसरा पोस्टमार्टम बिरौल थाना क्षेत्र के रामनगर सुपौल निवासी दिनेश साह के पुत्र मुन्ना कुमार उर्फ प्रमोद साह (35) का हुआ। जो कबाड़ी व्यवसायी का कार्य करता था। जिसकी मौत सड़क हादसे में हो गई। बताया जाता है कि मुन्ना रविवार देर रात बिरौल-गंडौल हाइवे पर बाइक से घर आने के दौरान अज्ञात वाहन की चपेट में आ गया। जिसके बाद डायल 112 के जवानों ने उसे अस्पताल पहुंचा और इलाज के दौरान इसकी मौत डीएमसीएच में हो गई। सोमवार को शव का पोस्टमार्टम बेंता थाने कराया। तीसरा,चौथा और पाचवां पोस्टमार्टम सोमवार को बहेड़ा थाने के बेनीपुर-बिरौल मुख्यपथ स्थित मलियां चौक के निकट हुए हादसे के मृतकों का हुआ। जिसमें कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के शंभू विश्वकर्मा के पुत्र सन्नी कुमार (32) के साथ चचेरे भाई बिरौल थाना क्षेत्र के रोहार गांव निवासी संतोष यादव के पुत्र चंदन कुमार यादव (18) एवं उमेश यादव के पुत्र प्रकाश यादव (21) का शव शामिल था। छठा पोस्टमार्टम टेंपो चालक सदर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर-खरुआ गांव निवासी मो.सुभान के पुत्र मोईन अहमद (54) का किया गया। जो पिछले सप्ताह भालपट्टी थाना क्षेत्र के एनएच 57 पर हुए सड़क हादसे में जख्मी हो गया। उपचार के दौरान सोमवार को इसकी मौत लाइट हाउस स्थित एक निजी अस्पताल में हो गई। जबकि सातवां तथा आठवां पोस्टमार्टम विशनपुर थाना क्षेत्र से आएं बाढ़ के पानी में डूबे दो मृतकों का हुआ। जिसमें महेशपट्टी गांव के वार्ड नंबर पांच निवासी सीताराम सहनी के पुत्र रंजीत सहनी (40) एवं नदरियां गांव के वार्ड नंबर 19 निवासी अधेड़ हलखोरी पासवान (60) का शव शामिल है। नौवां पोस्टमार्टम बाढ़ के पानी में डूबी बुजुर्ग महिला के शव का हुआ। जो सिमरी थाना क्षेत्र के हरपुर गांव के वार्ड नंबर तीन निवासी स्वर्गीय रामप्रसाद सहनी की पत्नी दुर्गा देवी (79) थी। स्वजनों के मुताबिक तीनों मृतक शौच के दौरान बाढ़ के पानी में फिसल गए और डूबने से मौत हो गई। वहीं दसवां पोस्टमार्टम बेंता थाने की पुलिस ने एक 65 वर्षीय अज्ञात बुजुर्ग के शव का कराया। जो विगत एक सप्ताह से इमरजेंसी विभाग के नारायणी वार्ड में इलाजरत था। शव की पहचान नहीं होने के कारण इसे शीतगृह में 72 घंटों के सुरक्षित रखा गया है।

Advertisement
Share

Check Also

दो बाइक की आमने सामने टक्कर में युवक की मौत, एक की हालत गंभीर।

दरभंगा: घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के पाली एसएच-57 व अलमास होंडा के समीप मंगलवार को देर शाम द…