Home Featured दिल्ली-दरभंगा स्पाइसजेट फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस।
3 days ago

दिल्ली-दरभंगा स्पाइसजेट फ्लाइट को मिली बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस।

दरभंगा: एयरपोर्ट पर दरभंगा से दिल्ली और दरभंगा से हैदराबाद जाने वाली फ्लाइट में कुछ संदिग्ध समान मिलने की खबर से हड़कंप मच गया है। सीआईएसएफ सहित सभी एजेंसियों सहित जिला पुलिस भी सतर्क हो गई है। आज विभिन्न जगहों से उड़ान भरने वाली नौ विमानों में विस्फोटक होने की खबर मिलने की जानकारी मिलते ही हड़कम्प मचा हुआ है। हालांकि दरभंगा एयरपोर्ट पर खड़े दोनों विमान में से कोई भी आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। दरभंगा से दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली 8477 और दरभंगा से दिल्ली 6E417 को उड़ाने की धमकी मिलने की बात कही जा रही है। इस सूचना पर सदर एसडीओ विकास कुमार सदर डीएसपी अमित कुमार सहित कई थानों की पुलिस एयरपोर्ट पर जांच में जुट गई है।

Advertisement

घटना की पुष्टि करते हुए सदर एसडीओ विकास कुमार ने कहा कि दरभंगा से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन सीआईएसएफ सहित कई एजेंसियों की टीम जांच में जुट गई है। धमकी मिलने के कारण अभी जिला पुलिस के सहयोग से सीआईएसएफ सहित कई एजेंसियो के जांच के कारण एयरपोर्ट पर दो विमानों को रोक कर रखा गया है। सभी यात्रियों को जांच के दौरान विमान से उतार दिया गया। बतादें को चार दिन पूर्व भी मुम्बई स दरभंगा को उड़ान भरने वाली स्पाइजेट के विमान को धमकी मिली थी। इसके बाद विमान की जांच की गई जिसमें कोई संदेहास्पद सामान नहीं मिला था।

Advertisement

सदर डीएसपी अमित कुमार ने बताया कि एक ट्वीट आया था जिसमें स्पाइजेट को टैग किया गया था। स्पाइसजेट के दिल्ली स्थित मुख्य केंद्र पर कन्ट्रोलिंग सेंटर को 12 .01 मिनट पर हुई। इस सूचना के संज्ञान में आने के बाद दरभंगा एयरपोर्ट पर स्पाइसजेट के अधिकारी को बताया तबतक दरभंगा से दिल्ली की फ्लाइट एयरऑन हो चुकी थी। तबतक वह फ़्लाइट दरभंगा में उत्तर चुका था और उस विमान के सारे पैसेंजर बाहर निकल  चुके थे। फिर भी सुरक्षा के दृष्टिकोण से एयरपोर्ट जो भी प्रक्रिया होती है उस नॉर्म्स के तहत बम असब्समेन्ट कमिटी के गठन किया गया इसमें एयरपोर्ट के ऑफिसर्स के अलावा एयरलाइन के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई उसके बाद दरभंगा से दिल्ली जाने 8477 जाने वाली स्पाइसजेट के विमान के पैंसेजर को लाकर जांच की गई जिस कारण विमान के टाइम को रेसेड्यूल किया गया उसके बाद विमान को दिल्ली रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि यह फॉल्स कॉल था। इसमें पांच विमानों को टैग किया गया था जिसमें बम होने की बात कही गया थी।

Advertisement
Share

Check Also

यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में दरभंगा के छात्र की मौत, गांव में छाया मातम।

दरभंगा: बनारस दिल्ली यमुना एक्सप्रेस वे पर कार हादसे में दरभंगा के छात्र की मौत हो गई है। …