Home Featured हॉस्टल की मांग को लेकर बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने किया हंगामा।
11 hours ago

हॉस्टल की मांग को लेकर बीएससी नर्सिंग के छात्रों ने किया हंगामा।

दरभंगा: डीएमसीएच के बीएससी नर्सिंग कॉलेज में हाई-वोल्टेज ड्रामा हुआ। जिसकी वजह से बुधवार दिनभर बीएससी के विद्यार्थी डीएमसीएच अधीक्षक और प्राचार्य से मिलने के लिए इधर से उधर दौड़ लगाते रहे हैं।

Advertisement

बताया जाता है कि मंगलवार को बीएससी नर्सिंग के स्टूडेंट का एक गुट हास्टल की सुविधा मांगने प्रभारी प्राचार्या के पास गए। इसी दौरान अभद्र व्यवहार के आरोप में एक छात्र को प्राचार्या ने निष्कासित कर दिया। इससे बीएससी नर्सिंग के छात्रों में आक्रोश फैल गया। विद्यार्थियों का समूह आंदोलन को उतारू हुआ तो प्राचार्या ने डायल 112 की पुलिस को बुलाया लिया। जिसने बुधवार सुबह बीएससी के छात्रों का नेतृत्व कर रहे नीतीश कुमार साहू नामक छात्र को हिरासत में लेकर बेंता थाने को सौंप दिया। इसके बाद दिनभर बीएससी के छात्रों के बीच गहमा-गहमी मची रही हैं। बता दें कि बीएससी बैच 2023-27 के छात्र-छात्राओं को हास्टल के अभाव में किराए पर बाहर में रहना पड़ता है।

Advertisement

मंगलवार को इसे लेकर छात्रों का गुट प्रभारी प्राचार्या गुड़िया रानी से मिलने पहुंचा। बैच 2023-27 की ओर से छात्र नीतीश कुमार साहू समस्याओं से प्राचार्या को अवगत कराने लगा। इसी दौरान प्राचार्या भड़क गई। जिसे देख प्राचार्या कक्ष में मौजूद 2021-25 बैच का एक सीनियर छात्र 2023-27 बैच के विद्यार्थियों को धमकाने लगा। सूत्र बताते हैं कि प्राचार्या कक्ष में जमकर तू-तू,में-में हुई और सीनियर छात्र जूनियर को पीटने पर उतारू हो गया। जिसे अन्य छात्रों ने बीच-बचाव कर टाल दिया। इसके बाद प्रभारी प्राचार्या गुड़िया रानी ने सत्र 2023-27 के छात्र नीतीश कुमार को संस्थान से निष्कासित कर दिया। इसे लेकर जारी नोटिस में उन्होंने बताया है कि संस्थान के उक्त छात्र ने अन्य व्यक्तियो के सामने छात्रावास को लेकर अभद्रपूर्ण तरीके से प्राचार्या के समक्ष व्यवहार किया है। पूर्व में भी कई बार छात्रों के बीच तथा संस्थान में अराजकता का माहौल उत्पन्न किया गया जा चुका है। इसके लिए कई बार छात्र को चेतावनी देकर माफ किया गया है। अब इन्हें संस्थान से निष्कासित किया जाता है। वहीं बीएससी नर्सिंग कॉलेज के सत्र 2023-27 के अन्य छात्रों ने बताया कि मंगलवार को स्टूडेंट्स हॉस्टल की सुविधा देने और वेलफेयर फंड के ली लिया गए 3200 रूपए की राशि का रसीद मांगने गये थे। इसी बात को लेकर बीएससी नर्सिंग की प्राचार्या गुड़ियां रानी भड़क गई और एक छात्र को निष्कासित कर दिया गया।

Advertisement

इस संबंध में दरभंगा मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.केएन मिश्रा ने बताया कि बीएससी नर्सिंग के मामले की जानकारी नहीं है। अभी पटना में वापस लौटने पर छात्र के निष्कासन की जानकारी ली जाएगी। इधर,बुधवार देर शाम हिरासत में लिए गए छात्र नीतीश कुमार साहू के माफीनामा देने के बाद उसे छोड़ दिया गया है।

Share

Check Also

पूर्व कुलपति प्रो. चेतकर झा की स्मृति में प्रतिवर्ष राजनीति विज्ञान विभाग में होगा व्याख्यान।

दरभंगा: बुधवार को राजनीति विज्ञान विभाग में विभागीय परिषद की बैठक का आयोजन विभागाध्यक्ष प्…