Home Featured डीएम ने कमला-बलान पश्चिमी तटबंध का लिया जायजा, रैट होल को दो दिनों में बंद करने का दिया निर्देश।
3 weeks ago

डीएम ने कमला-बलान पश्चिमी तटबंध का लिया जायजा, रैट होल को दो दिनों में बंद करने का दिया निर्देश।

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम द्वारा मंगलवार को बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा बैठक के उपरांत जिला में अवस्थित प्रमुख तटबंधो का निरीक्षण किया गया। इस क्रम में वे घनश्यामपुर अंचल के अन्तर्गत कमला-बलान पश्चिमी तटबंध के कुमरौल गाँव के समीप 71 वें किलोमीटर में रेन कट एवं रैट होल के फिलिंग कार्य का मुआयना किया।
उन्होंने बाढ़ प्रमण्डल, झंझारपुर के कार्यपालक अभियंता को नदी के किनारे की झाड़ी को साफ करवाने एवं बांध पर के रैट होल को दो दिनों के अन्दर बंद करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बांध पर अतिरिक्त 15,000 सैंड बैग स्टोर कर के रखा जाय।
मौके उपस्थित घनश्यामपुर के अंचलाधिकारी द्वारा बताया गया कि कुल 50 निजी नावों का जिला परिवहन कार्यालय से निबंधन कराकर नाव मालिकों से एकरारनामा कर लिया गया है।
जिलाधिकारी ने अंचलाधिकारी, घनश्यामपुर को पुनर्वास का अभिलेख अविलम्ब तैयार कर अग्रतर कार्रवाई हेतु भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, बिरौल को अग्रसारित करने का निदेश दिया गया ।
इस अवसर पर अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी, अनुमण्डल पदाधिकारी, बिरौल, कार्यपालक अभियंता, बाढ़ नियंत्रण प्रमण्डल, झंझारपुर, अंचलाधिकारी, घनश्यामपुर आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

आम तोड़ने को लेकर दो पक्षों के बीच झड़प में युवक की हत्या के बाद स्थिति तनावपूर्ण।

देखिए वीडियो भी 👆 दरभंगा: जिले के पतोर ओपी क्षेत्र के सोभेपट्टी गांव में सोमवार की…