Home Featured एम्स के मुद्दे को लेकर गृह मंत्री से मिले सांसद।
March 17, 2023

एम्स के मुद्दे को लेकर गृह मंत्री से मिले सांसद।

दरभंगा: सांसद डॉ. गोपाल जी ठाकुर ने लोकसभा कार्यालय में केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर दरभंगा एम्स निर्माण में बिहार सरकार द्वारा उत्पन्न किए जा रहे गतिरोध और अद्यतन स्थिति से अवगत कराया।

Advertisement

उन्होंने कहा कि दरभंगा एम्स भारत सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना और उत्तर बिहार के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में वरदान है। लेकिन बिहार सरकार के असहयोगात्मक रवैये के कारण अब तक इसका निर्माण संभव नहीं हो सका है। उन्होंने कहा कि अब जब बिहार में महागठबंधन की सरकार बन गई है तो सरकार के इशारे पर दरभंगा में एम्स नहीं बने इसको लेकर महागठबंधन के नेता कभी अशोक पेपर मिल तो कभी शोभन की जमीन की चर्चा कर इसके निर्माण में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार एम्स के लिए जिस नए स्थल की बात कह रही है वह नदी के बांध के बगल में बाढ़ प्रभावित और लगभग 25-30 फीट लो लैंड विवादित भूमि है। उक्त भूमि की यथास्थिति को महागठबंधन में शामिल कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा विधान परिषद में प्रदर्शित कर चुके हैं। यह सारा कुचक्र मिथिला के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा से वंचित रखने के लिए किया जा रहा है।

सांसद ने गृह मंत्री को दरभंगा सहित मिथिला में चल रही अन्य कई केंद्रीय परियोनाओं की यथास्थिति से भी अवगत कराया। सांसद ने कहा कि गृह मंत्री ने सभी विषयों पर त्वरित संज्ञान लेने का आश्वासन दिया है।

Share

Check Also

एनएच पर धू धू कर जली स्कोर्पियो।

दरभंगा: जिले के भालपट्टी ओपी क्षेत्र के अदलपुर मोड़ के निकट एनएच 57 पर बुधवार की दोपहर एक स…