Home Featured राष्ट्रीय सहारा का आकाशवाणी से और वेब मीडिया का इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से होगा सेमीफाइनल मुकाबला।
4 weeks ago

राष्ट्रीय सहारा का आकाशवाणी से और वेब मीडिया का इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से होगा सेमीफाइनल मुकाबला।

दरभंगा: मीडिया स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में खेले जा रहे 16वें प्रमंडलीय मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट का लीग चरण आज संपन्न हो गया। शनिवार को दोनों सेमीफाइनल मैच खेले जायेंगे। पहले सेमीफाइनल में राष्ट्रीय सहारा की भिड़ंत जहां आकाशवाणी एकादश से होगी, वहीं दूसरे सेमीफाइनल में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का सामना वेब मीडिया एलेवन से होगा। इन दोनों मैच की विजेता टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत छह मार्च को होगी। शुक्रवार को लीग चरण में आकाशवाणी एकादश ने फ्रेंड्स मीडिया को तथा वेब मीडिया ने रेस्ट ऑफ मीडिया को पराजित कर सेमीफानइल में प्रवेश पा लिया।

डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में आज खेले गये पहले लीग मैच में टॉस जीतकर फ्रेंड्स मीडिया ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। उसकी पूरी टीम 17.1 ओवर में महज 83 रन पर पवेलियन लौट गयी। फ्रेंड्स मीडिया की ओर से नीरज ने सर्वाधिक 24 रनों का योगदान दिया, जबकि प्रभाकर ने 16 रन बनाये। आकाशवाणी की ओर से विकास और अभिषेक ने तीन-तीन विकेट झटके, जबकि अविनाश ने दो विकेट चटकाये। जवाब में खेलने उतरी आकाशवाणी की टीम मैच को एकतरफा बनाते हुए मात्र 5.1 ओवर में दो विकेट पर 85 रन बनाकर आठ विकेट से मैच जीत सेमीफाइनल में प्रवेश कर गयी। आकाशवाणी की ओर से विश्वजीत ने सबसे अधिक 47 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। अभिषेक 26 रनों पर नाबाद रहे। फ्रेंड्स मीडिया की ओर से नीतीश तथा राजीव को एक-एक सफलता मिली।

Advertisement

दूसरे मैच में वेब मीडिया ने रेस्ट ऑफ मीडिया को नौ विकेट से पराजित कर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। टॉस जीतकर रेस्ट ऑफ मीडिया ने पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन पूरी टीम 18.3 ओवर में मात्र 88 रनों पर पवेलियन लौट गयी। मुमसाद ने सर्वाधिक 33 रन बनाये, जबकि तुफैल ने 13 रनों का योगदान अपनी टीम के लिए दिया। वेब मीडिया की ओर से रमण ने तीन विकेट झटके। विश्वंभर तथा इम्तेयाज ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेब मीडिया की टीम ने वरुण की शानदार अर्द्धशतकीय पारी (नाबाद 56 रन) की बदौलत 11.3 ओवर में मात्र एक विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। इसमें वेब मीडिया टीम के कप्तान अभिषेक ने भी नाबाद 26 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। रेस्ट ऑफ मीडिया की ओर से एक मात्र सफलता गेंदबाज तुफैल को मिली।

बता दें कि शनिवार को ही दोनों सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

Share

Check Also

जिलाधिकारी की पहल पर आम लोगों के लिए राजस्व कर्मचारियों का संपर्क नंबर हुआ जारी।

दरभंगा: जिलाधिकारी सह समाहर्ता राजीव रौशन ने क्षेत्र भ्रमण के दौरान आम लोगों से कर्मचारियो…