Home Featured आखिरकार खुली नगर निगम की कुम्भकर्णी नींद, सार्वजनिक स्थलों को फ्यूमिगेट करना शुरू।
2 weeks ago

आखिरकार खुली नगर निगम की कुम्भकर्णी नींद, सार्वजनिक स्थलों को फ्यूमिगेट करना शुरू।

दरभंगा: पूरी दुनिया महामारी से परेशान है और देश मे लॉक डाउन की घोषणा भी हो गयी। इतना कुछ हो जाने पर भी नगर निगम कुम्भकर्णी नींद में सोया था। पर सोशल मीडिया और मीडिया द्वारा लगातार टिपण्णी के बाद आखिरकार नगर निगम की कुम्भकर्णी नींद खुली जिसका असर बुधवार को थोड़ा बहुत दिखा।
कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर नगर निगम प्रशासन की ओर से बुधवार को शहर के प्रमुख चौक-चौराहों व सार्वजनिक स्थलों को फ्यूमिगेट किया गया।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक गाड़ी से दरभंगा रेलवे स्टेशन, रेडियो स्टेशन, वार्ड नंबर 26, गुदरी बाजार, पंडासराय आदि इलाकों में फ्यूमिगेट किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा छोटी मशीनों से भी शहरी क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में कीटनाशक का स्प्रे कराया गया। इस संबंध में नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के उन सभी इलाकों जहां हमारी गाड़ी पहुंच सकती है, उन इलाकों को फ्यूमिगेट किया जाएगा। इस काम में 15-20 लोगों को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम की योजना निगम क्षेत्र के विभिन्न गली-मोहल्लों को रोजमर्रा के आधार पर कई बार फ्यूमिगेट करने की है। इससे कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार होने को काफी हद तक रोका जा सकेगा।

Share

Leave a Reply

Check Also

कोरोना महामारी को रोकने के कार्यों में करें पंचम वित्त आयोग के फंड का उपयोग: डीएम।

दरभंगा: कोरोना वायरस बीमारी को फैलने से रोकने हेतु सभी लोगों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे…