Home Featured बड़ी राहत: तब्लीगी मरकज के तीनो संदिग्धों की जाँच रिपोर्ट नेगेटिव।
April 4, 2020

बड़ी राहत: तब्लीगी मरकज के तीनो संदिग्धों की जाँच रिपोर्ट नेगेटिव।

दरभंगा: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद सरकार ने सभी जगह जांच के आदेश दिए. जारी सूची के आधार पर दरभंगा जिला प्रशासन ने गौड़ा बौराम प्रखंड के बौराम गांव से तब्लीगी जमात के तीन लोगों को डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था. अब इनकी जांच नेगेटिव आई है।

अस्पताल प्रशासन ने तब्लीगी जमात के तीन लोगों सहित 14 लोगों के सैंपल जांच के लिए दो दिनों पहले पटना भेजे थे. वहीं, जमात के उन तीन संदिग्धों सहित सभी की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
दरअसल, मरकज घटना के बाद सूची जारी होने से जिला प्रशासन हरकत में आ गया था. सूचना के बाद बिरौल के एसडीएम व एसडीपीओ ने तत्परता दिखाई और डॉक्टरों की टीम लेकर बौराम गांव पहुंचे. इसके बाद तीनों संदिग्धों को आइसोलेट किया गया. इनके ब्लड सैंपल पटना भेजे गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों लोग 16 मार्च को दिल्ली से अपने घर बौराम आए थे और गांव में छिपकर रह रहे थे। तब्लीगी मरकज मामले में जारी सूची के आधार पर जिला प्रशासन ने इन्हें ट्रेस किया था।
अस्पताल अधीक्षक डॉ राजरंजन प्रसाद ने बताया कि सभी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कल फ्लू कॉर्नर में 65 लोगों की स्क्रीनिंग की गई. इनमें से आठ लोगों को जांच के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। वहीं, उन्होंने कहा कि ये खुशी की बात है कि अभी तक की जांच में एक भी पॉजिटिव मामला सामने नहीं आया है।

Share

Check Also

अब चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 ने भी ज्योति की मदद केलिए बढाया हाथ।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने केलिए देशभर में लागू लॉकडाउन के समय में अपने पिता…